फेसबुक से दोस्ती कर युवक ने युवती का विश्वास हासिल कर किया दुराचार,आदिवासी युवती ने शादी का झांसा देकर दुराचार करने की पुलिस में की शिकायत

कटंगी. 23 वर्षीय आदिवासी युवती ने प्रतापगढ़ उ. प्र. के निवासी ज्ञानप्रकाश उर्फ अंश गुप्ता पर शादी का प्रलोभन दुराचार करने का आरोप लगाया है. युवती की शिकायत पर तिरोड़ी पुलिस ने ज्ञानप्रकाश एवं उसके एक अन्य साथी के खिलाफ अपराध दर्ज कर धारा 376, 376(2)एन ताहि 3(2)(वी), 3 (1) डब्ल्यू एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच मंे लिया है.  

मामले की जांच महिला उपनिरीक्षक वारासिवनी के द्वारा की जा रही है. पीड़ित युवती ने बताया कि ज्ञानप्रकाश ने उसे फेसबुक पर दो से तीन बार फ्रेड रिक्वेस्ट भेजी. जिसे उसने एक्सेप्ट कर लिया. जिसके बाद ज्ञानप्रकाश उसे लगातार मैसेज आने लगे और बातचीत के दौरान दोनों ने एक दूसरे से मोबाइल नंबर एक्सचेंज कर लिया. बातचीत के दौरान ज्ञानप्रकाश ने युवती को शादी का प्रलोभन दिया और मिलने के लिए कहा. 29 दिसबंर 2019 को ज्ञानप्रकाश अपने दोस्त आकाश मिश्रा के साथ तिरोड़ी में पीड़िता से मिलने के लिए पहुंचा और फिर पीड़िता के माता-पिता से मुालाकात भी की. माता-पिता से मुलाकात के दौरान ज्ञानप्रकाश से उनकी बेटी से शादी करने का भरोसा दिया और 1 माह तक पीड़िता के घर पर ही रूका और कई बार शारीरिक संबंध भी बनायें और फिर दोनों वापस अपने घर प्रतापगढ़ चले गये. जिसके बाद जुलाई 2020 को फिर ज्ञानप्रकाश अपने दोस्त के साथ दस्तावेज लेकर आया और पीड़िता के परिवार से कहने लगा कि उसे उसके घर से निकाल दिया गया है. वह अब तिरोड़ी में ही रहेगा. 4 महीने तक यहीं पर अपने दोस्त के साथ रूका फिर दोनों ने विवाह के लिए आवेदन किया और आवेदन में अपनी उम्र युवती की उम्र से कम बताई. जिस कारण विवाह नहीं होने से ज्ञानप्रकाश दस्तावेज लेने के बहाने अपने घर लौट गया और वहां पहुंचकर लगातार पैसों की मांग करने लगा. युवती लगातार उसे पैसे भेजते रही एक सप्ताह पहले से ज्ञानप्रकाश ने अपना फोन बंद कर दिया है. वहीं पीड़ित युवती को अन्य युवती ने फोन लगाकर कहा कि ज्ञानप्रकाश से उसने शादी कर ली है वह उसे परेशान ना करें.  


Web Title : THE YOUNG MAN WHO BEFRIENDED FACEBOOK GAINED THE TRUST OF THE YOUNG WOMAN, COMPLAINED TO THE POLICE OF MISCONDUCT BY GIVING HER A WEDDING HOAX.