ट्रेक्टर के अनियंत्रित होकर पलटने से दो नाबालिग की मौत, दो बाल-बाल बचे

बालाघाट. लांजी के पालडोंगरी बंधवा तालाब के पास तेज रफ्तार ट्रेक्टर पलटने से दो नाबालिग की मौत हो गई. जबकि साथ बैठे दो अन्य नाबालिग बाल-बाल बच गये. जिन्हें मामुली चोटें आई है. घटना आज सुबह की है, जब ट्रेक्टर को लेकर नाबालिग पालडोंगरी आ रहे थे, इस दौरान ही ट्रेक्टर हादसा हो गया. घटना के बाद लांजी थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक राकेश बघेल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. जहां टेªक्टर के नीचे दबे 15 वर्षीय संदीप उर्फ बंटी पालेवार और 16 वर्षीय शशिक पालेवार का शव बाहर निकाला गया. जिसके बाद पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए लांजी चिकित्सालय भिजवाया. जहां से दो नाबालिग के शवों का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच मंे लिया है. साल के अंतिम दिन की सुबह दर्दनाक हादसे से मातम में बदल गई. घटना के बाद से गांव में मातम का माहौल है.

घटनाक्रम के अनुसार लांजी निवासी पवन कश्यप के ट्रेक्टर से पालडोंगरी निवासी इंद्रकुमार, ईट और मिट्टी के परिवहन का कार्य करता है, जिसमें बहेला थाना अंतर्गत सहेकी निवासी 15 वर्षीय संदीप उर्फ बंटी पिता चेतनलाल पालेवार, 16 वर्षीय शशिक पिता अशोक पालेवार, 15 वर्षीय मुकेश पिता बकाराम पटले और 18 वर्षीय खिलेश पिता नेहरू उमरे, मजदूरी का कार्य करते है. प्रतिदिन काम के बाद इंद्रकुमार ट्रेक्टर को सहेकी में खड़ा कर देता था और सुबह ट्रेक्टर को लेने आता था. बीते दिवस काम के बाद चालक इंद्रकुमार ने सहेकी में वाहन खड़ा कर दिया था.  

आज 31 दिसंबर की सुबह मजदूरी का काम करने वाले उक्त चारों मजदूर ट्रेक्टर लेकर पालडोंगरी आ रहे थे. ट्रेक्टर को शशिक पालेवार चला रहा था. बताया जाता है कि ट्रेक्टर के तेज गति में होने के कारण पालडोंगरी के बंधवा तालाब के पास ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर रोड किनारे पलट गया. जिसमें ट्रेक्टर चला रहे शशिक के साथ ही संदीप उर्फ बंटी नीचे दब गये. जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि साथ बैठे मुकेश और खिलेश उछलकर दूर जा गिरे. घटना की जानकारी मिलने के बाद लांजी पुलिस घटनास्थल पहुंची और अग्रिम कार्यवाही कर शवो को बरामद किया.  


Web Title : TWO MINORS KILLED, TWO NARROWLY LEFT AS TRACTOR OVERTURNS UNCONTROLLABLY