आवागमन रास्ते में बन रहे निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स के दो कमरों को तहसीलदर ने तुड़वाया, रहवासियों के आवागमन मार्ग को पांढ़रवानी ग्राम प्रधान ने किया था बंद

लालबर्रा. पांढ़रवानी ग्राम प्रधान द्वारा काम्पलेक्स बनाने की मंशा से दिवार खड़ी कर आम नागरिक के आवागमन मार्ग को बंद कर दिया था, जिस मामले में शिकायत के बाद जनहित को देखते हुए तहसीलदार द्वारा निर्माणाधीन काम्पलेक्स के दो कमरों को तुड़वा दिया गया है. जिसके बाद जहां लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं ग्राम प्रधान नाराज बताये जा रहे है.

जनपद पंचायत लालबर्रा की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत पांढ़रवानी के वार्ड नं. 12 लालबर्रा गार्डन के सामने रहवासी कालोनी एवं निजी शैक्षणिक संस्थान के आवागमन के सार्वजनिक मार्ग को पांढ़रवानी पंचायत के प्रधान अनीस खान द्वारा मार्ग को बंद कर दिया गया था. जिससे इस कालोनी के रहवासियों में काफी आक्रोश था.  

गौरतलब हो कि निवासरत रहवासियों के घर से निकलने का रास्ता बंद होने से लोग घर में कैद हो गये थे. ग्राम प्रधान द्वारा आम नागरिकों के स्वतंत्रता के अधिकार का सरेआम कुठाराघात किया जा रहा था. जबकि उक्त मार्ग की भूमि को भूमि स्वामी द्वारा पंचायत के हस्तांतरित करते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत लालबर्रा के नाम से रजिस्ट्रार के समक्ष रजिस्ट्री निष्पादित कर दिया गया है, इसके बावजूद भी नियम कानून को ताक पर रखकर अपने स्वार्थ पूर्ति के लिए ग्राम प्रधान द्वारा मार्ग के बीचो-बीच से जेसीबी मशीन द्वारा गड्ढा खुदवाकर दिवार खड़ी कर दी गई थी, और वही पर कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया जा रहा था. इस कार्य के चलते पाइप लाइन फुट जाने के कारण कालोनी में  रहवासियों के घरों में पीने के पानी की सप्लाई भी बंद हो गई थी. जिससे आम जनमानस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.  

जिसकी शिकायत और जनहित में प्रभारी तहसीलदार इंद्रसेन तुमराली द्वारा आदेश जारी कर ग्राम पांडरवानी स्थित भूमि खसरा नंबर 282 में 20 फीट चौड़ी रास्ता की भूमि पर ग्राम पंचायत पांढरवानी सरपंच एवं सचिव द्वारा काम्पलेक्स निर्माण को हटाने के निर्देश जारी किये गये थे, जिस निर्देश का पालन करते हुए आज 21 अक्टूबर को राजस्व अमला एवं पुलिस बल के साथ-साथ रहवासियों व ग्रामीण जनों की उपस्थिति में जेसीबी के माध्यम से तुडवाया गया.


इनका कहना है

ग्राम पंचायत पांढरवानी द्वारा अतिक्रमण किया गया था. जनहित की समस्या को देखते हुए हमारे द्वारा उक्त स्थान पर निर्माणाधीन कॉम्पलेक्स के दो कमरों को तुड़वाया गया है जो आवागमन मार्ग को बाधित कर रहे थे.

इंद्रसेन तुमराली, प्रभारी तहसीलदार, लालबर्रा


Web Title : TWO ROOMS OF THE UNDER CONSTRUCTION COMPLEX ON THE WAY TO THE TRAFFIC WERE BROKEN BY TEHSILDAR, THE MOVEMENT ROUTE OF THE RESIDENTS WAS CLOSED BY THE PANDHARWANI GRAM PRADHAN.