मन से कोरोना का डर निकालकर कोविड अस्पताल में सेवायें दे रहे हैं वार्ड बाय

बालाघाट. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच लगातार काम करने की कल्पना करना ही मन में सिहरन सी पैदा कर देती है कि सेवायें देने वाला व्यक्ति ही कोरोना संक्रमण से कब ग्रसित हो जायेगा, पता ही नहीं चलेगा. लेकिन बालाघाट जिले में कोरोना पाजेटिव मरीजों के उपचार के लिए गायखुरी में बनाये गये डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में सेवायें देने वाले वार्ड बाय एवं सफाई कर्मचारी अपने मन से कोरोना संक्रमण का भय निकाल कर अपना काम पूरी जिम्मेदारी एवं निष्ठा के साथ कर रहे है. सही मायनों में ये वार्डबाय खतरों के खिलाड़ी बन कर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेवा कर रहे है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय जब भी गायखुरी के इस सेंटर में जाते है तो इन कर्मचारियों से उनकी समस्या पूछना नहीं भूलते है.

चेहरे पर मुस्कान लिए रहते है अंकेश

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती होने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के वार्ड की सफाई की जिम्मेदारी अंकेश चिमोटे के पास है. अंकेश अपना काम पूरी जिम्मेदारी के साथ कर रहा है और उसे किसी से कोई शिकायत भी नहीं है. हमेशा चेहरे पर मुस्कान लिये अंकेश अपने काम के साथ मरीजों को भी हर हाल में खुश रहने की प्रेरणा देता है.

15 दिनों से अपने घर-परिवार से दूर हैं

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रजेगांव के वार्डबाय अशोक सिंह धुर्वे की ड्यूटी भी डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में लगाई गई है. वह पिछले 10 दिनों से लगातार 24 घंटे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेवा में लगा रहता है. अशोक कहता है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेवा का काम खतरों से भरा है, लेकिन यह काम उसके लिए एक नया अनुभव लेकर आया है. वार्ड बाय विरेन्द्र भुतांगे, बाल किशोर भगत एवं विपीन बागड़े पिछले 15 दिनों से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में अपनी सेवायें दे रहे है.

यह सभी वार्ड बाय एवं सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच ड्यूटी करने के कारण अपने घर नहीं जा पा रहे है. उन्हें अस्पताल परिसर में ही रहना पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने इन कर्मचारियों के रहने की सुविधा एवं दोनो वक्त के भोजन का पूरा इंतजाम किया हुआ है. इन सभी को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच काम करने के लिए सुरक्षा के पूरे उपकरण दिये गये है. कठिन परिस्थियों में काम करने के बाद भी इन वार्ड बाय एवं सफाई कर्मचारियों के चेहरे पर शिकन नहीं रहती है वे अपना काम पूरे उत्साह के साथ कर रहे है.


Web Title : WITH THE FEAR OF CORONA FROM THE MIND, HE IS SERVING AT COVID HOSPITAL WARD BY