अवैध संबंध बनाने दबाव से परेशान महिला ने पति के साथ मिलकर की वृद्ध की हत्या

बालाघाट. बिरसा थाना अंतर्गत सालेटेकरी चौकी के भगतवाही निवासी 55 वर्षीय वृद्ध बीरबल पिता जगतराम यादव का शव विगत 5 नवंबर को पुलिस ने बंजर नदी से बरामद किया था. जिसके शव में गंभीर चोटें के निशान थे. जिसके बाद पुलिस ने शव पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था. जिसमें पुलिस ने हत्या का मामला कायम कर जांच में लिया था.  

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और दिशा निर्देश में बैहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर के नेतृत्व में जांच टीम में शामिल बिरसा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव और सालेटेकरी चौकी प्रभारी सहर्ष यादव के साथ जांच में जुटी पुलिस टीम ने घटना के 48 घंटे के अंदर हत्या में शामिल भगतवाही निवासी 33 वर्षीय कुंदन पिता बुधारी मरावी और 30 वर्षीय ब्रिजकुंवर पिता पति कुंदन मरावी को गिरफ्तार किया है.  

पुलिस की मानें तो बिरबल यादव लगातार ब्रिजकुंवर मरावी पर अवैध संबंध बनाने दबाव बना रहा था. जिससे ब्रिजकुंवर परेशान रहने लगी थी. जिसकी जानकारी उसने अपने पति कंुदन को दी. जिसके बाद दोनो ने मिलकर बिरबल की हत्या करने की योजना बनाई और गत 5 नवंबर को जब वह खेत गया था. उस दौरान ही दोनो ही आरोपी पति, पत्नी ने कुल्हाड़ी से हत्या कर हत्या के साक्ष्य को छुपाने की मंशा से शव को बंजर नदी में फेंक दिया था. जिसके बाद वह वापस घर लौट आये थे.  

अंधे हत्याकांड में दोनो ही आरोपी पति, पत्नी को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी को बरामद करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और दिशा निर्देश में बैहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर के नेतृत्व में जांच टीम में शामिल बिरसा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव और सालेटेकरी चौकी प्रभारी सहर्ष यादव, प्रधान आरक्षक मुकेश रंगारी, आरक्षक ब्रजलाल उइके, दिगंबर बिसेन, ओमप्रकाश बोपचे, प्रमोद राजपूत, महिला आरक्षक पूजा बैरागी, अब्दुल गालिब का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : WOMAN HARASSED BY PRESSURE MAKING ILLICIT RELATIONSHIP COUPLED WITH HUSBANDS AGED MURDER