भारत वीर, भारत शेरे और जिला केशरी खिताब के लिए पहलवानों ने दिखाया दमखम

बालाघाट. भटेरा चौकी में स्व. महिपालसिंह लिल्हारे की स्मृति में आयोजित अभा. कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में दूसरे दिन आज 23 फरवरी को जिले के अलावा बाहर से पहुंचे पहलवानों ने अखाड़े में उतरकर कुश्ती दंगल में अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर खिताब पर कब्जा किया. देररात तक चले कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का फायनल मैच देरशाम तक खेला गया.

22 फरवरी से भटेरा भटेरा चौकी में भारत वीर, भारत शेरे और जिला केशरी खिताबी कुश्ती दंगल के दूसरे दिन खिताबी भिड़ंत के अलावा जिले के पहलवानों के बीच कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें ओपन कुश्ती में बालाघाट जिले के मुरझड़ निवासी राजा ग्वालवंशी ने भोपाल के पहलवान को हराकर कुश्ती प्रेमियों का दिल जीत लिया. इस दौरान पूर्व नपाध्यक्ष भीम फुलसुंघे, आयोजक जनपद पंचायत पूर्व अध्यक्ष उम्मेद लिल्हारे, सुखदेव मुनी कुतराहे, गुडडु चौधरी, कोसमी सरपंच गगन नगपुरे, गुड्डु नगपुरे, अनिल बनोटे सहित नैतरा के पूर्व सरपंच रामकिशोर रनगिरे और बड़ी संख्या में कुश्ती दंगल प्रेमी उपस्थित थे.  

शरीर साधक पहलवानों को आगे बढ़ाने और युवाओं को पारंपरिक खेल कुश्ती दंगल से जोड़ने की मंशा से आयोजक कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन में दूसरे दिन अखिल भारतीय पुरूष, महिला कुश्ती दंगल में आज 23 फरवरी को भारत वीर और भारत शेरे के लिए खिताबी भिड़त पहलवानों के बीच की गई. जिसमें हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, नासिक, अमरावती और मध्यप्रदेश के कोने-कोने से पहलवान शामिल होंगे. जिनके बीच वजन के अनुसार खिताबी का कुश्ती प्रेमियों ने जमकर लुत्फ उठाया. इस दौरान कुश्ती प्रेमियों ने अपने पसंदीदा पहलवान के लिए ईनामों की बौछाकर कर दी. 84 किलो के ऊपर वर्ग में भारत वीर और 70 से 84 किलोवर्ग में भारत शेरे खिताब के लिए महिला पहलवानो के बीच भी कुश्ती दंगल के आयोजन देखने को मिला.  


Web Title : WRESTLERS SHOW VIGOR FOR INDIA VEER, BHARAT SHERE AND DISTRICT KESARI TITLES