नाबालिक बालिकाओं को प्रलोभन देकर लाने वाला युवक गिरफ्तार

बालाघाट. बस स्टेंड बालाघाट में विगत 01 अगस्त को रात्रि 11. 30 बजे कोतवाली थाना प्रभारी विजय सिंह परस्ते को 03 बालिकायें खड़ी दिखाई देने पर उन्होंने इन बालिकाओं को रात्रि आश्रय के लिए वन स्टॉप सेंटर बालाघाट लाया था. वन स्टाप सेंटर में सुबह तीनो बालिकाओ से बयान लेने पर जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त तीनो बालिका को राजा (परिवर्तित नाम ) नाम के व्यक्ति द्वारा उकवा से बालाघाट (दुरी 40 कि. मी. ) राखी के गिफ्ट का प्रलोभन देकर लाया गया था एवं उकवा से दोपहर 02 बजे बाइक से तीनो बालिकाओ को लेकर निकला युवक रात्रि 9 बजे बालाघाट पहंुचा एवं तीनो को रात्रि अपने घर रुकने की जबरदस्ती कर रहा था. बालिकाओं ने युवक के घर जाने का विरोध किया और बस के इंतजार में बस स्टेंड में खड़ी थी.

बालिकाओं ने बताया कि उक्त व्यक्ति रास्ते भर उनसे अश्लील हरकते करता रहा एवं जगह जगह गाड़ी रोकता रहा. व्यक्ति की उक्त हरकतों का पता लगते ही वन स्टॉप सेण्टर से श्रीमती कल्पना जैन (प्रशासक), नीरज स्वामी एवं कोतवाली थाना प्रभारी विजय सिंह परस्ते द्वारा युवक को पकड़ने की संयुक्त रूप से योजना बनाकर युवक को वन स्टाप सेण्टर बुलाया गया और पुलिस को सौंप दिया गया. इस तरह उक्त युवक वन स्टॉप सेण्टर एवं पुलिस के साझा प्रयासो से पकड़ा गया है और उसके विरूद्ध पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है.

चूंकि तीनो बालिकायें लगभग 16 वर्ष आयु की होने के कारण उन्हें बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत कर पालको के सुपुर्द किया गया है. बालिकाओं को इस तरह किसी के बहकावे में न आने की समझाइश व परामर्श दी गई. इस तरह नाबालिक बालिका का उसके घर पुनर्वास कर बालिका के भविष्य संवारने का काम वन स्टॉप सेण्टर द्वारा किया गया.


Web Title : YOUNG MAN ARRESTED FOR LURING MINOR GIRLS