पेट्रोलियम पदार्थ में मूल्यवृद्धि और एनएसयूआई महासचिव की हत्या को लेकर युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने फूंका सीएम शिवराजसिंह चौहान का पुतला

बालाघाट. प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थ की मूल्यवृद्धि और विगत दिनों मंडला जिले के एनएसयूआई महासचिव सोनु पंचारिया की हत्या मामले को लेकर युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज 29 जून को जिला मुख्यालय के हनुमान चौक में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन किया. जिसे कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से छिनकर पुतले में लगी आग को बुझा दिया.

युवक कांग्रेस कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थ में बेतहाशा मूल्यवृद्धि है, जिससे आम उपभोक्ताओं को आर्थिक भार उठाना पड़ रहा है, उस पर लगातार प्रदेश की भाजपा सरकार टैक्स को बढ़ा रही है, जिससे वाहन चलाना प्रदेशवासियों के लिए दूभर हो गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार तानाशाह रवैया चला रही है और अपने खिलाफ आवाज उठाने वाले युवाओं की आवाज को दबाने और कुचलने का प्रयास किया जा रहा है. श्री भोज ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की भी सरकार रही, लेकिन कभी कांग्रेस ने बदले की राजनीति नहीं की. उन्होंने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि जब भी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, बालाघाट आयेंगे, उन्हें युवा कांग्रेस के विरोध का सामना करना पड़ेगा.  

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दयाल वासनिक ने कहा कि प्रदेश की सरकार तानाशाह हो गई है. सरकार के संरक्षण में गुंडातत्व, सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर हावी हो रहे है. जिसका जीवंत प्रमाण है कि मंडला में जिला महासचिव सोनु पंचारिया की हत्या कर दी गई. उन्होंने आरोप लगाया कि एनएसयूआई सोनु पंचारिया की हत्या बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की है. उन्होंने कहा कि आज तो मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला जलाया गया है और यदि प्रदेश की भाजपा सरकार ने युवाओं की आवाज दबाने और कुचलने का कुत्सित प्रयास किया तो उन्हें जगह-जगह युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ेगा. श्री वासनिक ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थ की मूल्यवृद्धि और मंडला जिले में एनएसयूआई महासचिव की हत्या मामले में जिला मुख्यालय सहित सभी विधानसभा और ब्लॉक क्षेत्र में युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन कर सांकेतिक विरोध किया है और जरूरत पड़ी तो प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन भी किया जायेगा.  

इस दौरान युवक कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दयाल वासानिक, जिला महासचिव कैलाश पंचेश्वर, बालाघाट विधानसभा अध्यक्ष भूपेन्द्र लोधी, नगर अध्यक्ष दीपक जाधव, लालबर्रा ब्लॉक अध्यक्ष अंकित कुथे, परसवाड़ा अध्यक्ष राज चौके, महाविद्यालय प्रभारी शुभम गुप्ता, उपाध्यक्ष मंगलेश बसाने, ब्लॉक अध्रूख जीतु माहुले, शिब्बु भाई, ब्लॉक उपाध्यक्ष रितिक कटारे, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष अंकित ऐड़े, वार्ड अध्यक्ष निक्की राउत, बादल भाई, विक्की बंशकार, सरफराज खान, रोहित सोनी, संजय गायकवाड़, राहुल भाई सहित अन्य साथी उपस्थित थे.  


Web Title : YOUTH CONGRESS AND NCUI TAKE UP STATUE OF PHUKA CM SHIVRAJSINGH CHOUHAN OVER PRICE RISE IN PETROLEUM PRODUCTS AND KILLING OF NCUI GENERAL SECRETARY