मध्याह्न भोजन मे लापरवाही बरतने पर नपेंगे शिक्षक : मोदी

चतरा : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अवर सचिव ब्रह्मदेव मोदी ने प्रखंड के कई विद्यालयो का निरीक्षण किया. जिसमे उत्क्रमित मध्य विद्यालय नगवा, राजकीय मध्य विद्यालय करनी, राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय करनी, राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय ईटखोरी, मध्य विद्यालय परोका समेत अन्य विद्यालय का निरीक्षण किया.

इस दौरान इन्होंने मध्याम् भोजन एवं छात्रो की उपस्थिति की वस्तु स्थिति का जायजा लिया. निरीक्षण के क्रम मे उन्होंने विद्यालयों के शिक्षको को मध्याह्न भोजन मे लापरवाही नही बरतने का सख्त हिदायत दिया.

उन्होंने बच्चो को मीनू के अनुसार व पौष्टिक आहार देने का निर्देश दिया. अवर सचिव ब्रह्मदेव मोदी द्वारा मध्याह्न भोजन में किसी भी प्रकार की लापरवाही की जानकारी मिलने पर  संबंधित शिक्षको पर कार्यवाही की बात कही गई.

उन्होंने विद्यालय के बच्चो से भी मध्याह्न भोजन मे मिलने वाली की मीनू की जानकारी ली. मोदी ने बच्चों की उपस्थिति पंजी के साथ साथ शिक्षक पंजी, प्रयास कार्यक्रम व बुनियाद कार्यक्रम की भी जानकारी विद्यालय के शिक्षक व बच्चों से ली.

विद्यालय में बने सभी शौचालय को दुरुस्त कर बच्चो को शौचालय की आदत डालने की बात कही गई. शिक्षको ने विद्यालय मे दिये जाने वाले पूरक पोषाहार की राशि नही होने की भी शिकायत की इस पर उन्होंने जल्द ही सभी विद्यालयो मे राशि उपलब्ध कराने का आश्वाशन दिया.

निरीक्षण के क्रम मे अवर सचिव ने प्रखण्ड कार्यालय स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में गंदगी को देख कर बिफर पड़े. शिक्षकों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुये विद्यालयो साफ़ सुथरा रखने का निर्देश दिया.  

इस मौके पर बीस सुत्री के इटखोरी प्रखंड अध्यक्ष डॉ मृत्युन्जय सिंह, बबलु राज, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्योधन महतो, डीओ अरविंद कुमार समेत अन्य उपस्थित थे.   

Web Title : TEACHERS WILL BE NURTURED AFTER EATING NEGLIGENCE IN MID DAY MEAL SAID MODI