गोमो में मुखिया ने दबंगता का परिचय देते हुए ग्रामीण का फोड़ा सिर,मामला पहुंचा थाना

गोमो: तोपचाची प्रखंड अंतर्गत पावापुर पंचायत के मुखिया पप्पू मेहता ने अपने दबंगता का परिचय देते हुए गांव के एक मजदूर का लाठी से मार कर सिर फोड़ दिया. वहीं मुखिया थाना पहुंचकर मामले की लीपापोती में जुटे हैं.

घायल अरविंद पटेल पावापुर गांव के रनवाटांड टोला का निवासी है. उसने बताया कि वह चेन्नई में मजदूरी का काम करता था. लॉक डाउन के कारण वह अपने घर लौट आया.

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तोपचांची में जांच के उपरांत उसे होम कोरेन्टीन में रहने का सलाह दिया गया. उसे पंचायत भवन के क्वॉरेंटाइन सेंटर में नहीं रखा गया. बेबस मजदूर अरविंद पटेल सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपने गांव से एक किलोमीटर दूर सब्जी के खेत में सोलह दिनों तक अकेले सब्जी के खेत में गुजारा किया.

 वह शनिवार को मुखिया पप्पू मेहता के घर गया जहां उसकी मुलाकात श्री मेहता से नहीं हुई. उसने मुखिया के पिता तथा भतीजा से पूछा कि मुझे 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रहने का सलाह मिला था लेकिन मैं 16 दिनों से सब्जी के खेत पर रह रहा हूं क्या मैं अब अपने घर में रह सकता हूं.

 उक्त बातों को सुनकर मुखिया के पिता तथा भतीजा ने गाली गलौज करते हुए कहा कि हमलोग पूरे पंचायत का ठेका लेकर नहीं रखे है.

 महज कुछ देर बाद मुखिया पप्पू मेहता वहां लाठी लेकर आए और अरविंद पटेल पर लाठी से हमला कर उसका सिर फोड़ दिया. उसके शरीर के अन्य भागों में भी चोटे आयीं है.

वह अपनी फरियाद लेकर थाना पहुंचा लेकिन किसी ने उसका फरियाद नहीं सुना. मुखिया मामले की लीपापोती में जुट गए लेकिन अरविंद मुखिया के खिलाफ मामला दर्ज कराने पर अड़ा हुआ है. उसने बताया कि थाना स्तर पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो न्यायालय का दरवाजा खटखटा देंगे.

वहीं दूसरी ओर मुखिया द्वारा भी आवासीय कार्यालय में आवश्यक कागज फाड़ने और जान से मारने की धमकी का आरोप अरविंद पटेल पर लगाते हुए थाना में लिखित शिकायत की है.