कृषि बिल के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा रैली निकाल दिया धरना

तोपचाँची. केन्द्र सरकार द्वारा लागू किसान विल के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा एवं अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति  धनबाद जिला कमिटी के बैनर तले अध्यक्ष परशुराम महतो के नेतृत्व में तोपचांची के मानटांड से चलकर प्रखण्ड कार्यालय तोपचांची तक किसान विरोधी बिल के खिलाफ एक रैली का आयोजन किया गया.   

जिसमें सैंकड़ो की संख्या में तोपचांची प्रखण्ड के किसानों ने प्रखण्ड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान हाथों में बैनर और झंडे  लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई किसान बिल का विरोध में जमकर नारेबाजी की गई.

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे कामरेड परशुराम महतो ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को छलने का काम किया है. केंद्र सरकार ने किसान विरोधी कृषि बिल लाकर किसानों को पूंजीपतियों के हाथों बेचने का काम किया है जिसका अखिल भारतीय किसान सभा पुरजोर विरोध करती है.  

वहीँ किसान सभा के जिला प्रभारी डॉ मनेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार विश्व व्यापार संगठन और आई एम एफ के इशारे पर तथा कॉरपोरेट के दबाव में ये तीनो कानुन लाई है  जो किसानो के साथ साथ आम जनता के हितों पर कुठराघात है.  

रैली, प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया जिसमें बील वापस लेने की मांग की गई.  

मौके पर कामरेड परशुराम महतो, कॉ शहबान अंसारी, बैजनाथ महतो, तुलसी महतो, शिवशंकर दसौन्धी, कालीचरण महतो, मेनकी देवी, खुलो देवी, चेरकी देवी, कुतुबुद्दीन अंसारी, फुलेश्वरी देवी, धरपति डोम, जयराम महतो, तारकेश्वर गोस्वामी सहित सैकङो लोग मौजूद थे.