भाजपा किसान मोर्चा ने विभिन्न जगहों पर आयोजित किया कृषक चौपाल

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के निर्देशानुसार कृषि बिल 2020 के समर्थन में बुधवार को धनबाद ज़िला ग्रामीण क्षेत्र के राजगंज मंडल के शक्ति चौक और चाली बंगला, टुंडी मंडल के पुरनाडीह,गोविंदपुर के गोड़तोपा और कलियासोल मंडल  में कृषक चौपाल और ट्रेक्टर पूजन का आयोजन किया गया.

राजगंज मंडल के चाली बंगला और टुंडी मंडल के पुरनाडीह में आयोजित कृषक गोष्ठी में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने कहा कि कृषि बिल 2020 किसानों की आय को दुगनी करने एवं उनके सम्पूर्ण आर्थिक बिकास करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिया गया एक ऐतिहासिक कदम है. जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग के अनुशंसा पर भाजपा सरकार द्वारा पूर्व में भी न्यूनतम समर्थन मूल्य की नीति पहले भी जारी थी,आज भी जारी है और आगे भी जारी रहेगा.

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां द्वारा किसानों के बीच भ्रम फैलाने के प्रयास को भाजपा कार्यकर्ता  स्थिति को गांव-गांव में इस प्रकार के चौपाल में पहुंचकर कांग्रेस और झामुमो को बेनकाब कर देंगें. चौपाल के बाद उपस्थित कार्यकर्ताओं द्वारा कृषि यंत्र जलाने के विरोध में ट्रेक्टर और कृषि औजार की पूजा की गई.

कार्यक्रम में किसान मोर्चा के द्वारा कृषि बिल के समर्थन में तैयार पर्चा का वितरण भी किसानों के बीच किया गया. इस कार्यक्रम में कृषि चौपाल के जिला प्रभारी सुरेश महतो,जिला संयोजक राजेश चौधरी,सह-संयोजक राजकिशोर महतो विशेष रूप से उपस्थित थे.