सावधान : बर्तन साफ़ करने आये और गहने उड़ा ले गए अपराधी 

धनबाद : अगर आपके घर कोई दस्तक देता है और पुराने बर्तन को साफ़ करने का बात कहता है तो सावधान हो जाइए, क्योकि हो सकता है की पुराने बर्तनों को चमकाने के चक्कर में आपके घर के सोने चांदी की चपत नहीं लग जाये और आप हाथ मलती रह जाएँ. धनबाद के  सिटी सेंटर के पास सोमवार को एक ऐसी ही घटना घटी जंहा पूजा का बर्तन साफ करने के बहाने कुछ लोग घर में आये और घर के गहने गायब कर दिए. घटना सोमवार को शहर के अंबिकापुरम में हुई. दिन के करीब 1 बजे दो लोग बाइक से अंबिकापुरम निवासी मनोज पाठक के घर पहुंचे. उस समय घर में मनोज की पत्नी  अनुपमा पाठक, उनका बेटा और  दाई थी.  


अनुपमा ने बताया कि दो लोगो ने पूजा का बर्तन साफ करने की बात कही. फिर गहना साफ करने की बात कही. अनुपमा से बिछिया मांगी और साफ कर दिखाया. इसके बाद सोने के गहने मांगेे. मंगलसूत्र, दाे नाेजपिन, कान का टाॅप, नथिया और नथ ले लिया. बेटा के गले का लाॅकेट और अनुपमा की चेन भी मांगी, पर उन्होंने नहीं दिया.   गहनों को उन्होंने कुकर में डाल दिया और  उसे उबालने काे कहा. साथ ही हिदायत दी कि गहनों को धीमी आंच  में उबाले,

 इतना कहकर दोनों घर से बाहर जाने लगे. दाेनाें को जाते देख अनुपमा को शक हुआ तो उन्होंने कुकर खोल कर देखा. कुकर में कुछ नहीं था. महिला जब तक शाेर मचाती, दाेनाें बदमाश बाइक पर बैठ कर फरार हाे गए. शाेर मचाने पर लाेग जुट गए. घटना की सुचना पुलिस को दी गयी लेकिन कुछ पता नहीं चला. मामले की जाँच की जा रही है.