बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि में होने वाले परीक्षा का विरोध

धनबाद. अखिल भारतीय विधार्थी परिषद धनबाद जिला द्वारा कोरोना काल में बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि द्वारा लिए जा रहे परीक्षाओं के विरोध में आंदोलन किया गया

सदस्यों ने सवाल उठाया कि कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान में परीक्षाएं एवं शैक्षणिक गतिविधियां बंद है तो  विवि प्रशासन कोरोना को चुनौती देते हुए छात्र छात्राओं को काल के मुँह में धकेलने का क्यो सोच रही है.  

कहा कि एक और सरकार कोरोना के आगे नतमस्तक दिख रहा है तो वहीं कुलपति महोदय परीक्षा आयोजन कर कोरोंना को आमंत्रण दे रहै है.

मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सचिन दूबे ने कहा कि एक शिक्षित व विवि के मुखिया होकर भी कुलपति संवेदनहीन निर्णय लेकर संक्रमण विस्फोटक क्यों बनना चाह रहे है जबकि कई केन्द्रीय स्तर की परीक्षाएं कोरोना को लेकर स्थगित है. अगर कोई छात्र -छात्रा कोरोना के चपेट में आता है तो इसकी जिम्मेदारी क्या विवि प्रशासन लेगी ?

जिला संयोजक विशाल तिवारी ने कहा कि अगर विवि परीक्षा आयोजन करेगा तो विधार्थी परिषद् अपने स्तर से विरोध करेगा क्योंकि विधार्थियों के जीवन से खिलवाड़ करने का अधिकार विवि को नही है.

कार्यक्रम का नेतृत्व विभाग संयोजक अमन अभिषेक ने किया. मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सहदेव रवानी, निवास मंडल, शिवम सिंह, नीतीश साव,अभिषेक चक्रवर्ती, सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.