कोरोना पॉजिटिव शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का एक फेफड़ा डैमेज

रांची. कोरोना पॉजिटिव शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतोका संक्रमण से एक फेफड़ा डैमेज हो गया है और उनकी हालत गंभीर है गुड़गांव मेदांता हॉस्पिटल के डॉ. जायसवाल और डॉ. जतिन मेहता ने कहा है कि मेडिका में अभी जो इलाज चल रहा है, वह ठीक है. लेकिन, इंफेक्शन काफी बढ़ जाने के कारण उनका फेफड़ा काफी हद तक खराब हो चुका है. इसलिए उन्हें तत्काल वेंटिलेटर पर रखा जाए. 5 से 7 दिन के बाद जब मंत्री की हालत में सुधार आता है तो देश के किसी ऐसे अस्पताल में शिफ्ट किया जाए, जहां उनका फेफड़ा बदला जा सके.

मेदांता की विशेषज्ञ टीम शनिवार को रिम्स के क्रिटिकल केयर के हेड डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य, मेडिसिन डिपार्टमेंट के इंचार्ज डॉ. उमेश प्रसाद और कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ. ब्रजेश मिश्रा से बातचीत कर रहे थे.

बता दें कि मंत्री के इलाज के लिए स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गठित रिम्स की एक्सपर्ट टीम ने शिक्षा मंत्री की हालत गंभीर बताई थी. इसके बाद शनिवार को गुड़गांव मेदांता हॉस्पिटल से दो विशेषज्ञ टीम मंत्री का हेल्थ रिव्यू करने चार्टर्ड प्लेन से मेडिका अस्पताल रांची आने वाली थी. लेकिन कुछ कारणों से नहीं आ सके. इस पर टीम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्री की हालत की जानकारी ली.

छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि हाई फ्लो ऑक्सीजन देने से ऑक्सीजन फेफड़े में पहुंच तो रहा है, लेकिन संक्रमण अत्यधिक फैलने के कारण ऑक्सीजन खून को शरीर के विभिन्न भागों तक नहीं पहुंचा पा रहा है. इस कारण उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

Web Title : CORONA POSITIVE EDUCATION MINISTER JAGARNATH MAHTO HAS A LUNG DAMAGE

Post Tags: