उपायुक्त ने गृह रक्षक भगवान सिंह को तत्काल प्रभाव से किया कार्यमुक्त, वायरल वीडियो पर की कार्रवाई

धनबाद. उपायुक्त अमित कुमार ने गृह रक्षक भगवान सिंह को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने का आदेश दिया है.

भगवान सिंह (गृह रक्षक संख्या 5016) का 21 सेकेंड का एक वीडियो आज सुबह 9:16 बजे धनंजय मंडल द्वारा उनके ट्विटर हैंडल से वायरल किया गया था.

उपरोक्त वीडियो में धनंजय मंडल ने लिखा था कि अवैध कोयला तस्करों से वसूली करते धनबाद जिला के जोरापोखर थाना के इंस्पेक्टर का बॉडीगार्ड.

श्री मंडल ने झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन एवं उपायुक्त धनबाद को टैग कर उपरोक्त वसूली करने वाले जोरापोखर थाना के इंस्पेक्टर के बॉडीगार्ड के विरुद्ध कार्रवाई करने का अनुरोध किया था.

मामला संज्ञान में आते ही उपायुक्त, धनबाद ने वायरल वीडियो की जांच का जिम्मा वरीय पुलिस अधीक्षक एवं जिला समादेष्टा को दिया. जांच में वायरल वीडियो को सत्य पाया गया. *वायरल वीडियो डेढ़ साल पुराना बताया जा रहा है, जिसकी जांच का निर्देश भी दिया गया है.

इसी आलोक में उपायुक्त ने  भगवान सिंह को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने का आदेश जारी किया है.

उपायुक्त ने बताया कि कोयला एवं अन्य खनिज पदार्थ के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि दिसंबर 2019 तक कोयले के अवैध कारोबार करने वाले 181 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसमें 165 लोगों की गिरफ्तारी तथा 197 वाहनों को जप्त किया गया है. कुल 4524 मेट्रिक टन कोयला जब्त किया गया है.

इसी प्रकार पत्थर व अन्य खनिजों का अवैध कारोबार करने वाले 58 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. 139 वाहन जप्त किए गए हैं तथा 24850 वर्ग फुट खनिज को जप्त किया गया है.