उपायुक्त ने किया 300 बेड वाले डेडीकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का उद्घाटन

धनबाद: धनबाद जिला प्रशासन के द्वारा कोविड-19 मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से  उपायुक्त उमाशंकर सिंह के द्वारा पीएमसीएच धनबाद में 300 बेड वाले डेडीकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का उद्घाटन किया गया. अब जिले में कुल कोविड-19 मरीजों के लिए 1000 बेड की सुविधा उपलब्ध हो चुकी है.

उपायुक्त ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगातार जिला प्रशासन सभी डॉक्टर, पारा मेडिकल कर्मी आदि के सहयोग से कोविड-19 मरीजों को बेहतर चिकित्सा देने का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में आज 300 बेड वाले कोविड-19 हेल्प सेंटर का उद्घाटन किया गया.

उन्होंने कहा कि इस डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर में योगा लाइब्रेरी म्यूजिक की व्यवस्था आदि होगी जिससे कोविड-19 मरीजों को अकेलापन महसूस ना हो और वह हंसी-खुशी तरीके से यहां रह सके. उन्होंने कहा की आम लोगों से भी जिला प्रशासन सहयोग की उम्मीद रखती है जिन्हें भी कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े वह अपना कोविड-19 जरूर करवाएं.  

जिला प्रशासन के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न इलाकों में कोविड-19 जांच करवाई जा रही है. आम जनता से भी सहयोग की अपेक्षा है.

उन्होंने कहा कि लोगों में गलत भ्रांतियां फैल गई है कि कोविड-19 कराने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव ही  आती है. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि ऐसी कोई बात नहीं है. वह जांच करवाएं जांच के बाद वह अपने परिवार अपने आसपास और समाज को कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोक के यह आम जनता की भी जिम्मेवारी बनती है.

धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने कहा कि लगातार 24 घंटे बगैर आइसोलेशन में रहकर जिस प्रकार डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मी अपनी सेवा दे रहे हैं ऐसे में विश्वास है कि आने वाले दिनों में जल्द ही कोरोनावायरस को हरा लिया जाएगा. उन्होंने सेवा दे रहे डॉक्टरों की तारीफ की

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER INAUGURATES DEDICATED COVID 19 HEALTH CENTRE WITH 300 BEDS

Post Tags: