30 अक्टूबर को लांच होगी देसी वीडियो गेम स्ट्राइक एनकाउंटर फॉर नेशन बाई अभिनंदन

धनबाद. पुलवामा और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर आधारित स्ट्राइक एनकाउंटर फॉर नेशन बाई अभिनंदन (सेना) एक देसी वीडियो गेम आगामी 30अक्टूबर को लांच होने जा रही है. गौरवगो टेक्नोलॉजी के संस्थापक दीपेश कुमार ने यह जानकारी दी.

दीपेश ने बताया इस गेम को अपने स्टार्टअप गौरवगो टेक्नोलॉजी के जरिये लांच किया जा रहा है. उन्होंने बताया 30 को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन सभागार में लॉन्चिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमे मुख्य अतिथि में सांसद पीएन सिंह, विशिष्ट अतिथि में टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो रहेंगे.

उन्होंने बताया यह वीडियो गेम विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य को स‍मर्पित है. गेम में चार लेवल है. यह सिंगल प्लेयर गेम है. इसकी कहानी बालाकोट में हुए अभिनंदन के एयर स्ट्राइक पर है. इस दौरान उनका प्लेन क्रैश हो जाता है और वे पाकिस्तान में गिर जाते हैं. इसमें पाकिस्तान का पूरा मैप दिखेगा. वहां अभिनंदन किस तरह से दुश्मनों से लड़ते हैं, इसी पर इस गेम की स्टोरी आगे बढ़ती है. यह गेम हिंदी में है. बेहतरीन ग्रॉफिक्स के साथ यह खेल देश के गौरव की अनुभूति कराता है.

उन्होंने बताया इसे 15 इंजीनियरिंग छात्रों ने तकनीकी सहयोग से तैयार किया है. सभी झारखंड से हैं और विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे हैं. छात्रों की टीम ने 23 दिन में गेम तैयार किया.  

गेम को भारत सरकार के माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज मे पंजीयन भी कराया है. इसके एंड्रायड वर्जन पर काम चल रहा है. इसके बाद मोबाइल के प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकेगा. कंप्यूटर पर इसे खेलने के लिए गौरवगो टेक्नोलॉजी की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा.

Web Title : DESI VIDEO GAME STRIKE ENCOUNTER FOR NATION BAI FELICITATION TO BE LAUNCHED ON OCTOBER 30

Post Tags: