गरीब परिवार के बच्चो के बीच पठन पाठन सामग्री का वितरण

धनबाद : डिप्टी मेयर प्रतिनिधि राज आनंद सिंह के नेतृत्व में बनाई गई सामाजिक संगठन महाकाल परिवार की ओर से बुधवार को रणधीर वर्मा चौक डॉ0 कॉलोनी में गरीब परिवार के बच्चे बच्चियों के बीच पठन पाठन की सामग्री का वितरण किया गया.

संगठन बनने के बाद यह पहला कार्यक्रम हुआ. करीब 50 बच्चो में स्कूल बैग, कॉपी, पेन, पेन्सिल बांटा गया. पठन पाठन की सामग्री पाकर बच्चे भी खूब उत्साहित थे.

इस अवसर पर राज आनंद ने कहा कि उक्त संगठन का निर्माण जरूरतमन्दों के बीच हर सम्भव मदद पहुचाने के लिए हुआ है. यह संगठन आगे भी सामाजिक क्षेत्र में किसी भी तरह के योगदान को लेकर खड़े रहेगी.

बच्चो में पठन पाठन सामग्री बाँटने के पीछे का उद्देश्य एक ही है. गरीब से गरीब तबके के परिवार के बच्चो को शिक्षा से जोड़ना है. ये नन्हे बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य है.

शिक्षा से कोई भी बच्चा वंचित न रहे यह एक प्रयास है. उक्त संस्था यहाँ बच्चो में स्कूल ड्रेस की भी अवश्यक्ता महसूस की है. अगली बार संस्था यहाँ के बच्चो में स्कूल ड्रेस का वितरण करेगी.

मौके पर संगठन से राणा उदय प्रताप, कुबेर सिंह, राहुल सिंह, अनिमेष कुमार, टिंकू, शशिकांत भारद्वाज, बीड़ी सिंह आदि सदस्य गण मौजूद थे.

Web Title : DISTRIBUTION OF READING READING MATERIAL AMONG POOR FAMILY CHILDREN

Post Tags: