जिला परिषद् की बैठक से बीच में ही निकले जिला परिषद् अध्य्क्ष और डीडीसी

धनबाद. गोल्फ ग्राउंड स्तिथ विवाह मंडप में कोरोनकाल के बाद पहली बार जिला परिषद् का बैठक की गई. जिसमे कई तमाम मुद्दे पर चर्चा हुई. बोर्ड बैठक में पहले की तरह ही जिला परिषद् की सदस्य ने पिछले एजेंडा का मुद्दा उठाया और काफी हो हंगामे के बीच बोर्ड बैठक खत्म हुई.

जिला परिषद् के सदस्य ने कहा की इसी तरह एजेंडा पास करवाते है और उस एजेंडा को कोई भी काम धरातल पर नही लाते है. पिछले बोर्ड बैठक में कई गाँवो में पानी का प्रस्ताव पारित हुआ है लेकिन अधूरा ही रहा है. कम्बल का भी प्रस्ताव हुआ था वह भी पूरी तरह से सफल नही हुआ है.

 जिला परिषद् सदस्य अशोक सिंह ने कहा की जिला परिषद् बताये की कितना पैसा फण्ड में है जहा तक बात मॉल बनाने की बात हो रही है लगता है 3 या 4 मॉल बनाया जा सकता है. जितने भी जिला परिषद् का भवन बंद पड़े है उन्हें  अधिवक्ता से राय लेकर खोल दिया जाये ताकि जिला परिषद् में राजस्व की आमदनी होगी.

जिला परिषद् DDC ने काफी चर्चाओ के बिच कहा की कई तरह का मॉल बनाने का भी प्रस्ताव हुआ है लेकिन आपलोग के अनुसार ही पारित होगी. बिना अपलोगो के सहमति पारित नही किया जायेगा. मॉल जो बनाया जायेगा वह रियल स्टेट का नही बल्कि ज़मीन जो होगा वह जिला परिषद् का ही होगा. मॉल बनने के बाद आसपास के दुकानदारो से भाड़ा का जानकारी लेकर भाड़ा पारित किया जायेगा.  

विज्ञापन के अनुसार ही मॉल बनाने का कार्य शुरू किया जायेगा. जिला  परिषद् का जितना भी दुकान बना हुआ है शहर हो या ग्रामीण में हो सभी को डाक के द्वारा सूचित किया जायेगा. जो भी बंद पड़े दुकान है जो मामले हइकोर्ट में चल रहा हो उन्हें मैं किसी हाल में पारित नही करूँगा.

निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा की आज की जो जिला परिषद् बैठक है वह बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक थी इस बैठक में जो भी रुके हुए है वह जल्द निपटारा कर दे क्यों की कभी भी जिला परिषद् की चुनाव की आचार सहिंता लग सकती है. ऐसा नही की यह बैठक पहली और आखिरी न हो. रही मॉल बनाने की बात तो वह बैठक जारी है इसके लिए कमिटी बनाया गया है कमिटी निर्णय लेगी.

जिला परिषद् सदस्य दुर्गा देवी ने कहा का की जो पिछले एजेंडा है वही एजेंडा का मानना पड़ेगा नही. आज का जो एजेंडा है मॉल का वह कोई भी ऑल मॉल नही बनेगा पुराना एजेंडा का ही काम हो. कोई भी नया एजेंडा नही पारित होगा.

Web Title : DISTRICT COUNCIL PRESIDENT AND DDC IN THE MIDDLE OF ZILLA PARISHAD MEETING

Post Tags: