आदिवासी दिवस और सम्पूर्ण क्रांति दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, पारंपरिक नृत्य ने मोहा मन

धनबाद -विश्व आदिवासी दिवस एवं सम्पूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर धनबाद के गोविंदपुर में अवस्थित बेलटांड गांव में कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. मौके पर आदिवासी समाज की महिलाओं ने पारंपरिक नृत्य कर सबका मन मोह लिया. कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने वहां मौजूद माझी हड़ाम को सम्मानित किया.

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि आदिवासी भाइयों के उत्थान के लिए उनकी संस्कृति की रक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है. शिक्षा और समृद्धि के साथ अपनी संस्कृति को बचाए रखना सरकार की  पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. आज इस अवसर पर धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा और  महात्मा गांधी को भी याद किया गया क्योंकि आज ही के दिन करो या मरो और अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था और संपूर्ण क्रांति का आगाज किया था.  

उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि देश की गिरती अर्थव्यवस्था के लिए वर्तमान सरकार जिम्मेदार  है. वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का भारत में सबसे अधिक तेजी से ग्राफ बढ़ रहा है और इसके लिए पूरी तरह से केंद्र की सरकार जिम्मेवार है. क्योंकि जिस वक्त बाहरी लोगों को भारत में प्रवेश से रोकना चाहिए था उस वक्त रोका नहीं किया और बाद में जब लॉक डाउन की गई तब तक स्थिति भयावह हो चुकी थी और नतीजा हमारे सामने हैं.