पूर्वी टुंडी रघुनाथपुर के ग्रामीणों के लिए बन रहे धमकड़िया भवन के बिल्डिंग मेटेरियल में बरती जा रही अनियमित्ता

पूर्वी टुंडी : प्रखंड के आदिवासी बहुल रघुनाथपुर पंचायत अन्तर्गत रघुनाथपुर गाँव में आदिवासीयों के धुमकडि़या भवन(क्लब)में घोर अनियमितता बरती जा रही है.

भवन प्रमंडल विभाग धनबाद द्वारा हो रहे इस काम में धड़ल्ले से लोकल बंगला ईंट का इस्तेमाल हो रहा है. इसी क्रम में जब बुधवार को अनियमितता का पता चला तो मुखिया श्याम किशोर मोहली, आजसू के जिला संगठन सचिव विषेक गुप्ता, आजसू के प्रखंड सचिव इस्माईल

अंसारी आदि पहुँचे और काम को रोक दिया. इनका कहना है कि यहाँ घटिया स्तर के बंगला ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा है तथा स्थानीय लोगों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को भी अँधेरे में रखकर किया जा रहा है.

इस काम के लिये ना हि सांसद या विधायक से शिलान्यास करवाया गया और ना हि किसी स्थानीय जनप्रतिनिधि से. कार्यस्थल पर किसी तरह का बोर्ड भी नहीं लगाया गया जिससे साबित होता है कि

सरकारी राशि को छुपाकर भवन प्रमंडल विभाग यहाँ के आदिवासीयों के साथ खिलवाड़ कर निकलना चाहता है. संवेदक अजय गुप्ता को बंगला ईंट के इस्तेमाल के बारे में पूछने पर बताया कि चिमनी ईंट का प्रावधान नहीं तथा चिमनी ईंटा लगाने से हमारा क्या बचेगा. ये भी जरूरी नहीं कि हर काम का शिलान्यास करवाया जाय.

1. बीडीओ राजीव कु सिंह का कहना है कि बंगला ईंट का उपयोग करना गलत है. इसकी सूचना नहीं थी कल ही कार्यस्थल में पहुँचकर इसकी पड़ताल करता हूँ. अनियमितता पाये जाने पर कारवाई होगी.

2. जिला सांसद प्रतिनिधि रामप्रसाद महतो ने कहा कि कार्य का शिलान्यास नही कराया जाना गलत है. यदि निर्माण कार्य मे बांग्ला ईंट का इस्तेमाल कर अनियमितता बरती जा रही है तो डीडीसी से जाँच कर कार्रवाई कराई जाएगी.  

पूर्वी टुंडी में तीन जगहों पर बनाया जाना है धुमकडि़या भवन रघुनाथपुर, मोहलीडीह और फूलपहाडी़ में. जिसमें फिलहाल रघुनाथपुर में कार्य चल रहा है.

Web Title : FOR VILLAGERS OF EASTERN TUNDI RAGHUNATHPUR DHAMAKADIYA BUILDING BUILDING METERIAL BEEN BEING IRREGULAR

Post Tags: