कापासारा आउट सोर्सिंग में मजदूर को लेकर उत्तपन्न गतिरोध पर पूर्व विधायक अरुप चटर्जी ने लगाया गम्भीर आरोप

मुगमा:- निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने धनबाद के पूर्व पुलिस कप्तान  और मुगमा ऐरिया के पूर्व जीएम औऱ कापासरा आउटसोर्सिंग में कार्यरत्त कंपनी पर कोयला चोरी का गंभीर आरोप लगाया है. पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि इन तीनो की मिलीभगत से लगातार कोयला चोरी किया जा रहा था.

आज जब परिस्थितियाँ  बदली राज्य में सरकार बदली,  डीजीपी व चीफ सेक्रेटरी बदले , इन तीनों की सहभागिता से कोयला चोरी चरम पर था एडीजी अनुराग गुप्ता के साथ जिला के एसएसपी और ईसीएल प्रबंधन दोनों अधिकारी के यहां से चले जाने के बाद जब  नए प्रबंधन और प्रशासन ने आउटसोर्सिंग से हो रहे कोयला चोरी पर लगाम लगाना शुरू किया तो इनकी बेचैनी बढ़ गई.


जिसका परिणाम यह हुआ कि कोयला चोरी पर अंकुश लग गया. कोयला चोरी की छूट नही मिली तो आउटसोर्सिंग कंपनी बार बार बहाने बना कर कभी मजदूरों की छटनी तो कभी कार्य स्थल पर जमीन का अड़ंगा बता कर कार्यस्थल से गाड़ियों को वापस बुलाने का काम करने लगा. आउट सोर्सिंग कंपनी की मजदूर विरोधी कार्यशैली को दर्शाता है.


 आउटसोर्सिंग कंपनी उसी फिल्मी धुन पर काम कर रही है राम नाम जपना पराया माल अपना. पूर्व विधायक ने पुलिस प्रशासन के उपस्थित में कहा कि आउट सोर्सिंग कम्पनी पूर्व एसएसपी और पूर्व जीएम  के साथ मिल कर कोयला चोरी का काला खेल  खेल रही थी. शासन बदलते ही कोयला चोरी पर लगाम लगने लगा तो आउटसोर्सिंग कम्पनी ईसीएल पर दबाव बनाने का प्रयास करने लगी.

कम्पनी की मंसा है कि पूर्व कि भांति इन्हें कोयला चोरी की छूट मिलता रहे. सिचुएशन क्रिएट कर कम्पनी अपनी मंसा में सफल होना चाहती है जो सम्भव नही है.