धनबाद प्रिंटर्स एसोसिएशन की आम सभा, न्यूनतम दर निर्धारित करने पर सहमति

धनबाद प्रिंटर्स एसोसिएशन का सत्र 2019-20 का आम सभा रविवार को बैंक मोड़ चेम्बर सभागार में सम्पन्न हुई. अध्यक्षता जितेंद्र सोनी संचालन एसोसिएशन के सचिव संदीप  मुखर्जी ने किया. आय ब्वय का ब्यौरा कोषाध्यक्ष प्रसून दासगुप्ता द्वारा प्रेषित किया गया जिसे सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित किया.  

आम सभा के दौरान प्रिंटिंग इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का पलायन का मुद्दा छाया रहा. बढ़ती महंगाई, रखरखाव के निरंतर और नियमित खर्चों के बावजूद प्रिंटिंग के दर में सुधार ना होना पलायन का मुख्य कारण के रूप में चिन्हित  हुआ.   

प्रिंटिंग के सभी क्षेत्र में एक न्यूनतम दर निर्धारित हो इस पर सभी सदस्य एक मत हुए और कुछ ही दिनों में एक संशोधित रेट  जारी करने और उस पर अमल करने पर सहमति बनी.  

ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए, जिले के सभी क्षेत्र में समरूप और समुचित दर पर प्रिंटिंग की सुविधा उपलब्ध हो यह सुनिश्चित करने हेतु कस्टमर  प्राइस लिस्ट का निर्धारण पिछले साल ही किया गया था.   

बैठक में 4 नए सदस्यों को सदस्यता प्रमाणपत्र बांटा गया. आम सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने आम सहमति से पुरानी कमिटी में से अध्यक्ष के रूप में जितेंद्र सोनी, सचिव के रूप में संदीप मुखर्जी को एवं कोषाध्यक्ष के रूप में प्रसून दासगुप्ता को  पुनः चयन किया एवं उनका हौसला अफजाई करते हुए संगठन को नई ऊंचाइयों में ले जाने को कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने वादा भी किया.  

बैठक में संजीव सचदेवा, बिपिन चौरसिया, बिपिन सिंह, मंजीत मण्डल, जितेश कुमार, आनंद कुमार गुप्ता, सुनील अग्रवाल, प्रेम अजवानी,  पप्पूजी, असीम अग्रवाल, शुभम तायाल, सुरेश सिंह, संदीप सिंह, राशिद आमीन, अखलाख अहमद, मोहम्मद मतीन, मोहम्मद मिराज अंसारी, नीलेश कुमार, चन्दन कुमार गुप्ता, मिर्ज़ा जी, रौशन कुमार, शंकर साव, अनिश जी, क्वियाम अंसारी, विवेक कुमार अग्रवाल, मनोज कुमार, गौर कुमार, अभिषेक सर्राफ, संजय साव, बिनोद कुमार प्रसाद, रामानंद सिंह,  प्रदीप कुमार वर्मा, अरविन्द कुमार गुप्ता,  अमित कुमार, राहुल हालदार, प्रभाष कुमार अग्रवाला  आदि उपस्थित थे.

सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात धनबाद प्रिंटर्स एसोसिएशन के और से नम्रता ऑटोमेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड,   अमित पेपर, प्रिंटर चॉइस, ओम ट्रेडर्स एवं सुरेका इंटरप्राइज को उनके योगदान के लिए आभार प्रकट किया गया.