पुलिस व जिला खनन विभाग की संजुक्त छापेमारी में, बालू से भरा छह वाहन जप्त, तीन वाहन को ग्रामीणों ने रोका

रिपोर्ट -  बी के सिंह

निरसा  :- अबैध बालू माफियाओं की अब खैर नही. सरकार के कड़े निर्देश पर पुलिस और खनन विभाग काफी सक्रिय हो गये हैं. लगातर हो रही छापामारी से बालू माफियाओं में खलबली मच गई है. निरसा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमेश प्रसाद सिंह व जिला खनन पदाधिकारी निशांत अभिषेक ने सिटी लाइव को  बताया कि उन्हें गोपनीय सूचना मिली थी  कि बेजरा नदी घाट से अबैध रूप से बालू का उठाव हो रहा है कि सटीक जानकारी पर शनिवार के अहले सुबह छापेमारी की गई. छापामारी में दो ट्रक, व छह ट्रेक्टर पकड़े गये हैं. वाहनों का क्रमशः न0 ओ आर 16 बी 3585, यू आर 50 डी 6726, जे एच 10 बी 1 9600एवमं जे एच  10 ए ज़ेड 3548 सामिल है. तीन ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने जाने नही दिया.

ज्ञातब्य है कि दो सितंबर को बालू से लदे18 वाहन  छापामारी में ब्यापक पैमाने पर पकड़ा गया था जिसमे ट्रक, हाईवा और ट्रैक्टर सामिल है. सूत्र बतातें है कि अबैध बालू के खेल में सफेदपोश नेता बालू माफिया तथा शिक्षित बेरोजगार लगे हुये हैं. पुलिस और खनन विभाग की सक्रियता से अबैध बालू के धंधेबाजों में खलबली मची हुई है.  

जिला खनन अधिकारी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नदी घाट की नीलामी कंही नही हुई है बावजूद इस धंधे में शामिल एक गिरोह इस धंधे के संचालन में सक्रिय है. वे अबैध चलान पर बालू का उठाव कर रहें है.