झारखण्ड छात्र मोर्चा ने कुलपति का पुतला जलाया, परीक्षा स्थगित करने की मांग

धनबाद. यूजी एवं पीजी की विभिन्न सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर झारखण्ड छात्र मोर्चा ने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू ) के कुलपति का पुतला फूंका.  

मोर्चा अध्यक्ष आशीष कुमार पासवान ने कहा इस कोरोना काल मे परीक्षा लेना कही से भी उचित नही है. परीक्षार्थियों की सुरक्षा पर सवाल है. कही किसी छात्र के कोरोना से संक्रमित होने पर इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा.  

दूसरी तरफ उन्होंने बताया इक्के दुक्के ही सवारी गाड़ियां चल रही है. दूर दराज के छात्रों का परीक्षा केंद्र भी पहुँच पाना मुश्किल है.

उन्होंने बताया मोर्चा पूर्व में भी दो दो बार विश्वविद्यालय प्रबन्धन को मामले से अवगत कराने का प्रयास कर चुकी है बावजूद प्रबन्धन परीक्षा लेने पर अड़ी है जो कि समझ से परे है. मोर्चा किसी भी सूरत में परीक्षा लिये जाने के पक्ष में नही है. मोर्चा परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष भी गुहार लगाएगी.  

इस मामले में विश्वविद्यालय कुलपति का कहना है कि परीक्षा लिया जाना अत्यंत ही जरूरी है. 15 सितंबर तक फाइनल परीक्षा ले लिये जाने की तिथि निर्धारित है. परीक्षाएं #एमएचए के गाइड लाइन पर ही लिये जाएंगे. छात्र संगठन को यह भी विश्वास दिलाया गया है वैसे छात्र जो किसी कारण से परीक्षा देने में असमर्थ रहेंगे उनके लिए पुनः परीक्षा लेने का भी प्रावधान बना लिया गया है. सभी से अपील है कि परीक्षा लिये जाने पर सबकी सहमति मिले.