विधिक सेवा आपके द्वार कार्यक्रम, पैरा लीगल वोलेंटियर का जत्था रवाना, CJM ने दिखाई हरी झंडी

धनबाद : नेशनल लीगल सर्विसेज ऑथिरिटी (नालसा) के निर्देशानुसार शुक्रवार से जिले में जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) के नेतृत्व में दस दिवसीय विधिक सेवा आपके द्वार कार्यक्रम शुरू हुआ.

सीजेएम राजीव रंजन के द्वारा हरी झंडी दिखाकर धनबाद कोर्ट परिसर से पैरा लीगल वोलेंटियर की एक टीम को रवाना किया गया. अगले दस दिनों तक पैरा लीगल वोलेंटियर गांव गांव जाकर लोगो की समस्याएं जानेंगे एवं उन्हें क़ानूनी जानकारी देंगे.

उनसे फीड बैक लेने के पश्चात वोलेंटियर वकीलों के एक पैनल के साथ मिलकर मामलो का निष्पादन करेंगे. गरीब और असहाय लोग भी न्याय प्राप्त कर सकें और लोगों के छोटे छोटे झगड़े प्रारम्भिक स्तर पर हीं आपसी बात-चीत, समझौते के साथ सुलझ सके.

इसके लिए पैरा लीगल वालंटियर गाँव-गाँव तक जाकर न्याय के लिए प्रयासरत लोगों को त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए रास्ता बतायेगे. जिन मामलो का निपटारा ऑन स्पॉट हो सकेगा उसपर जोर दिया जायेगा.

इस अभियान के दौरान यह भी प्रयास किये जायेंगे की जिन लोगों के मामले सरकारी कार्यालयों में लंबित है उसके निपटारे त्वरित गति से की जा सके. उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान का मूल्य उद्देश्य लोगो को कानूनी जानकारी देकर उन्हें जागरूक करना है.

Web Title : LEGAL SERVICE YOUR ENTRANCE PROGRAM, PARA LEGAL VOLATIOR BATCH OFF, CJM VISIBLE GREEN SHOW

Post Tags: