विधायक ढुलू अंडरग्राउंड मगर ये आधा दर्जन समर्थक पुलिस गिरफ्त में

कतरास : यौन उत्पीडन और जमीन विवाद के आरोपी बीजेपी के बाघमारा विधायक ढुलू महतो पुलिस को चकमा देकर फ़िलहाल गिरफ्तार होने से बच गए है. मगर उनके आधा दर्जन समर्थक विभिन्न आरोपों में पुलिस की गिरफ्त में आ गए है. इनमे भाजयुमो के कतरास मंडल अध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता,बिट्टू सिंह अजय साव, संतोष सिंह, गुड्डू सिंह, डंपी मंडल के नाम शामिल है. इस बिच तोपचांची से भी एक समर्थक के गिरफ्तार होने की सूचना है. इससे पहले सरकार के बदलते ही विधायक समर्थक अभिजित बाग़ के मालिक अभय सिंह, और सनी चौहान को गिरफ्तार किया गया था.  

धर्मेन्द्र गुप्ता पर यौन शोषण पीडिता ने मुकदमा उठाने के लिए घर में घुसकर जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था. धर्मेन्द्र गुप्ता आकाश किनारी कांटाघर पर वर्चस्व को लेकर हुए गोलीकांड का भी आरोपी है. वंही बिट्टू सिंह और अजय साव पर पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जे एमएम प्रत्याशी चन्द्र प्रकाश चौधरी, सुरेश महतो, किरण महतो समेत अन्य पर जानलेवा हमला मामले में शामिल होने का आरोप है.  

यौन पीडिता के घर पर दो जवान तैनात 
इस बीच सूचना मिली है कि विधायक पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाने वाली भाजपा नेत्री की सुरक्षा के मद्देनजर उसके घर पर दो जवान को तैनात कर दिया गया है. गत शनिवार को ही महिला का आदालत में धारा 164 के तहत बयान दर्ज हुआ है. उल्लेखनीय है कि महिला ने विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ 22 नवम्बर 2018 को ही ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस द्वारा समुचित कार्रवाई नहीं होने पर उसमे कतरास थाने के समक्ष आत्मदाह का भी प्रयास किया था. इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर वह  2019 में हाईकोर्ट चली गयी. हाईकोर्ट ने झारखण्ड के डीजीपी और धनबाद के एसएसपी को नोटिस निर्गत करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया था. इसके बाद पुलिस ने हरकत में आते हुए मामला दर्ज किया था.