ननि बोर्ड की बैठक में 350 करोड़ की योजना पास, 61 करोड़ की योजना से होगा सरकारी स्कूलों का कायाकल्प

धनबाद. सोमवार को डीआरडीए सभागार में हुई नगर निगम बोर्ड की बैठक में 350 करोड़ की योजना को पास करा लिया गया. उन योजनाओं में रेलवे के दो तालाबो का सौन्दर्यकरण तथा सरकारी स्कूलों का कायाकल्प दो प्रमुख बड़े काम होंगे.

उपरोक्त जानकारी देते हुए मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में अध्यन्नरत गरीब परिवार के बच्चो को उच्च शिक्षा का लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है. एक एकड़, दो एकड़, पांच एकड़ में फैले वैसे सभी सरकारी विद्यालयों का कायाकल्प डीएमएफटी फंड से किया जाएगा.

बोर्ड की बैठक में कुल 20 विद्यालयों के कायाकल्प का प्रस्ताव लिया गया है. उन विद्यालयों में 9 उच्च विद्यालय तथा 7 मध्य विद्यालय शामिल है. विद्यालय में स्मार्ट क्लास, खेल का मैदान, पुस्तकालय, प्रयोगशाला आदि विकसित की जाएंगी. इसके साथ साथ स्टाफ से लेकर विद्यालय भवन को अपडेट किया जाएगा. कुल 61 करोड़ की योजना है.

दूसरे प्रमुख कार्य मे 40 करोड़ की राशि से रेलवे के दो बड़े तालाब लोको तालाब एवं पम्पू तालाब का जीर्णोद्धार किया जाएगा. इसके अतिरिक्त नगर निगम प्रायः सभी तालाब का सौन्दर्यकरण करने का बीड़ा उठाया है. उन्होंने कहा बोर्ड की बैठक में 12 एजेंडे पर गम्भीर चर्चा हुई और करीब करीब सभी को पारित करा लिया गया है.

उन्होंने कहा कि बोर्ड की बैठक में पार्षदों के द्वारा रैमकी के कार्यशैली पर सवाल उठाया गया है जब्कि साफ सफाई का कार्य संभाले कंपनी को महज डेढ़ माह हुए है, इतनी जल्दी किसी पर आरोप लगा देना समझ से परे है.