रेलकर्मियों को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराया जाय- ईसीआरकेयू

धनबाद. ईसीआरकेयू और धनबाद मंडल रेल प्रशासन के बीच वीडियो कांन्फ्रेंस पद्धति से प्रेम फोरम की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा तथा संचालन वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी श्री उज्जवल आनन्द ने की.  

ईसीआरकेयू की ओर से अपर महामंत्री डी के पांडेय, केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केंद्रीय उपाध्यक्ष वी डी सिंह तथा केन्द्रीय संगठन मंत्री पी के मिश्रा उपस्थित रहे.  

बैठक में अपनी बात रखते हुए मो ज़्याउद्दीन ने सभा को बताया कि बरकाकाना में विशेष ट्रेनों का आगमन हो रहा है. खाली रैक का मेन्टेनेंस कार्य यहाँ विभिन्न विभागों के रेलकर्मचारियों द्वारा कराया जा रहा है लेकिन उन्हें कोरोना महामारी से बचाव के लिए अधिसूचित सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराया गया है जिससे उनमें संक्रमण फैलने का खतरा है.  

उन्होंने कहा कि इसलिए यह जरूरी है कि उन्हें मास्क, हैंड सैनिटाइजर, ग्लोव्स तथा साबुन पर्याप्त मात्रा में मुहैया कराया जाए. इसके अतिरिक्त आयुष मंत्रालय द्वारा स्वीकृत होम्योपैथी दवा आर्सेनिक अलबम 30 को सभी रेलकर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया जाए जिससे उनके परिवार के सदस्य भी सुरक्षित हो सकें.

इस मौके पर अपर महामंत्री डी के पांडेय ने कहा कि ऐसे विपत्ति काल में रेलकर्मचारी भी अपने पूरे तत्परता से विशेष ट्रेनों का परिचालन कर रहे हैं और प्रवासी यात्रियों के लिए पूरे ट्रेन को सैनिटाईज्ड कर रहे हैं. विभिन्न शेड व कारखानों में मास्क, सेनिटाईजर व वेन्टीलेटर का निर्माण कर सरकार को आपूर्ति कर रहे हैं. उनके समर्पण को देखते हुए रेलकर्मचारियों को भी कोरोना वैरियर घोषित किया जाना चाहिए.  

इसके साथ ही उन्होंने रांचीरोड और ओबरा सिंगरौली के बहुत से ट्रैकमैन साथियों को अधिकारियों द्वारा वेतनवृद्धि पर रोक लगाने के आदेश को दुर्भावनापूर्ण करार देते हुए दंड समाप्त करने की मांग रखी. मंडल रेल प्रबंधक ने ईसीआरकेयू के नेतृत्व द्वारा रखी गई सभी मांगों पर सकारात्मक पहल करने का भरोसा दिलाया है.