नई पहल- 24 घंटे के लिए नि:शुल्क दिया जा रहा हेलमेट, ग्रामीण एसपी ने पढाया जागरूकता का पाठ

धनबाद : धनबाद जिले में पेट्रोल पम्पों पर बगैर हेलमेट पेट्रोल नही देने का आदेश परिवहन विभाग जारी की गई थी, बावजूद कई पेट्रोल पंपों मे लोगों को बगैर हेलमेट पेट्रोल दिया जा रहा है. इसको लेकर  मीडिया ने प्रमुखता से परिवहन विभाग के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए खबरें दिखाई थी.

लोग बगैर हेलमेट पेट्रोल ना भरा पाएं एवं उनमें ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता आये इस उद्देश्य से सेंट जेवियर्स  स्कूल  की ओर से धनबाद जिले के 10 पेट्रोल पम्पों पर एक नए तरह की जागरूकता कार्यक्रम आयोजित की गई है जिसके तहत वैसे लोगों को निशुल्क 24 घंटे के लिए हेलमेट मुहैया कराई जा रही है जो बगैर हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंच रहे हैं. 24 घंटे में हेलमेट खरीद कर उन्हें निशुल्क पाप्त हुए हेलमेट को वापस करना है. अगर वापस नही करते हैं तो उनके वाहन का रजिस्ट्रेशन अस्थाई तौर पर रद्द कर दिया जाएगा.

धनबाद के ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप पर इस जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने फीता काटकर की एवं बगैर हेलमेट पेट्रोल लेने के लिए पहुँचे लोगों को हेलमेट वितरित कर ट्रेफिक नियमो को मानकर चलने की सलाह दी.

वहीं मीडिया से बात करते हुए सेंट जेवियर की प्राचार्या विद्या सिंह एवं समाधान के उत्तम सिन्हा ने कहा कि जीवन बहुत कीमती है इसे व्यर्थ नही गंवाना है, इसलिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम को शहर के 10 पम्पों पर शुरू किया गया है.

वहीं ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने बताया कि सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं ट्रैफिक नियमों को नहीं मानने से होती है और जान जाने की संभावना भी इसी तरह के दुर्घटनाओं में अत्यधिक रहती है. सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम लोगों की जान जाए एवं सुरक्षित यात्रा हो सके इसको लेकर सेंट जेवियर्स स्कूल ने जो इनिशिएटिव उठाया गया है इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं, उन्होंने लोगों से अपील की कि ट्रैफिक को मानकर चलें.