धनबाद कोल बोर्ड कोऑपरेटिव लिमिटेड के चुनाव के लिए नामांकन शुरू

धनबाद. धनबाद के सरायढेला स्थित धनबाद कोल बोर्ड कोऑपरेटिव लिमिटेड की आज गहमागहमी के बीच चुनाव शुरू हो गई है. केंद्रीय विद्यालय के ठीक सामने भारी संख्या में कोल बोर्ड से जुड़े सदस्यों की भीड़ देखने को मिली. आज जहां 21 पदों के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किए जा रहे हैं. इस बोर्ड से  4000 से अधिक सदस्य जुड़े हुए हैं जो मतदान में भाग लेंगे. आगामी 28 अक्टूबर को कोल बोर्ड सोसाइटी का चुनाव होना है.

चुनाव पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. पर्यवेक्षक की देखरेख में चुनाव कराए जाएंगे. वही एक तरफ कोरोना संक्रमण को लेकर धनबाद जिला प्रशासन आम लोगों से सोशल डिस्टेंस के पालन और मास्क लगाने की अपील कर रहा है.  

वहीं दूसरी ओर कोल बोर्ड सोसाइटी चुनाव में अधिकांश सदस्यों ने न तो मास्क पहने थे और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था बल्कि चुनाव में भाग लेने वाले पहुंचे अधिकांश सदस्य एक जगह भीड़ इकट्ठा कर बैठे हुए व खड़े नजर आए. यानी कोल बोर्ड चुनाव में पूरी तरह से वैश्विक महामारी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और जिला प्रशासन ख़ामोश है.  

बता दे कि धनबाद कोल बोर्ड कर्मचारी साख सहयोग समिति में bccl कर्मियों व सेवानिवृत कर्मी सदस्य होते है. और यहां से जुड़े कर्मियों को कॉपरेटिव सोसाइटी से हर तरह की सहयोग मिलती है.