अब हर गांव होगा डिजिटल,पनियोटेक ग्राहकों को देगा आधार बैंकिंग की सुविधा

धनबाद : पनियोटेक इन्नोवेशन्स प्राइवेट लिमिटेड आधार बैंकिंग कि सेवा शुरु करने जा रहा है, जिसके तहत अब झारखंड के हर पंचायत और दुकान में बैंकिंग की सेवा दी जाएगी. अपने ऍप्लिकेशन्स के द्वारा यह जानकारी पनियोटेक की मैनेजिंग डायरेक्टर अंगना भट्टाचार्या ने दी. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को आधार बैंकिंग से जुड़ी सेवाओं के अलावा पैन कार्ड, बाइक-कार इन्शुरन्स, भारत बिल पेमेंट सिस्टम, आधार से निकासी, एव्म मनी ट्रांसफर आदि सुविधाएं भी उपलब्ध है. कोई भी व्यक्ति रेजिस्ट्रेशन करवा सकता है और अपने पंचायत, किराना या कैफ़े में ये सुविधा ग्रामीण तक दे सकते है.

5000 रोजगार का लक्ष्य 

भट्टाचार्या ने बताया कि शहर में युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पनियोटेक इन्नोवेशन्स की शुरुआत हो गयी है, इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार है, और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. यह संस्था युवाओं की मदद करती है जो स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे आना चाहते है, संस्था द्वारा युवाओं को रोजगार के 5000 से अधिक अवसर दिए जाएंगे जो अवसर कई क्षेत्रों में होंगे,  जैसे तकनीकी, ई-कॉमर्स,आधार बैंकिंग जैसी सुविधा,पनियोटेक के सेन्टर खोल कर डिजिटल सेवाएं देकर पंचायत में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा. इन सभी क्षेत्रों के लिये पनियोटेक इनोवेशन ऐप्प जैसे प्रोडक्ट चलाये जाएंगे.

वहीं जो लोग स्वरोजगार अपनाकर आत्मनिर्भर होना चाहते उनके लिए यह संस्था स्वर्ण अवसर ले कर आयी है. बिजनेस, बैंकिंग, फाइनेंस, बी. बी. पी. स, पैन कार्ड, इन्शुरन्स पेमेंट जैसे क्षेत्रों में स्वरोजगार कर कामयाब हो सकते है. बड़ी बात यह है कि इन सभी अवसरों के लिए उम्र सिमा नही है. हर वर्ग का व्यक्ति इन कैरियरों को अपना सकते है. यहां तक कि नौकरी करते हुए भी इन स्वरोजगार से जुड़ा जा सकता है. बताते है कि पनियोटेक इनोवेशन के अभी देश में 100 से ज्यादा आउटलेट है और 5000 से ज्यादा आउटलेट्स बनाने का लक्षय है.

इस नयी व्यवस्था के शुरू होने से ग्राहक बिजली, पानी, टेलीफोन, बीमा प्रीमियम, मनी ट्रांसफ़र आदि आसानी से भर सकेंगे और उन्हें ऐप्प की सुविधा मुहैया कराया जाएगी.

Web Title : NOW EVERY VILLAGE WILL BE DIGITAL, PANIOTECH CUSTOMERS WILL GIVE BASE BANKING FACILITY