गुंडा पाल रही है एसीसी प्रबंधन, निर्दोषों पर कार्रवाई से पहले हो मामले कि उचित जांच- ढुल्लू महतो

धनबाद: जिले के सिंदरी इलाके में सोमवार को एसीसी फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर नियोजन की मांग को लेकर धरना के बाद माहौल बिगड़ा और पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की गई. प्रशासन ने ग्रामीणों पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. आज इसी मामले को लेकर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद परिसदन में प्रेस वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से इस मामले में उचित जांच की मांग की.

बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि एसीसी प्रबंधन के द्वारा गुंडा पाला गया है और एसएससी प्रबंधन के द्वारा जानबूझकर इस मामले में तूल दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नियोजन की मांग को लेकर स्थानीय लोग शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे प्रबंधन के साथ बातचीत भी हुई उसके बाद वार्ता समाप्त भी हुई. उसके बाद इतनी बड़ी घटना किसी साजिश की ओर इशारा करती है. इस मामले में निर्दोष लोगों पर कार्रवाई नही होनी चाहिए.

बता दे कि भाजपा नेता धर्मजीत सिंह को इस मामले में नामजद किए जाने को लेकर आज उनके समर्थन में विधायक ढुल्लू महतो ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया था.  

विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि ग्रामीणों के हक की लड़ाई के लिए वह अपनी जान भी देने को तैयार है. एसएससी प्रबंधन को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि प्रबंधन अपनी हरकतों से बाज आए और स्थानीय लोगों को नियोजन देने का काम करें. उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर नामजद एफ आई आर की गई है घटना के वक्त वह लोग वहां से निकल चुके थे. ऐसे में गलत लोगों को इस मामले में फंसाया जा रहा है जिसकी उचित जांच होनी चाहिए.