बैंक ऑफ इंडिया शाखा के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही है धज्जिया

चिरकुंडा(रिपोर्ट- बंटी झा) :-  जहां एक ओर कोरोना जैसी महामारी सूबे मे अपना पैर पसार रही है, बार बार सोशल डिस्टेनसिंग बनाने की अपील सरकार और प्रशाशन द्वारा किया जा रहा है लेकिन उसके बावजूद सामाजिक दूरियां बनाने का काम क्षेत्र के लोगो द्वारा नही किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायी जा रही है ऐसा ही एक नजारा गुरुवार सुबह बैंक आफ इंडिया चिरकुंडा शाखा के बाहर देखने को मिला जहां सैकड़ों की संख्या मे महिलाएं पुरुष एवं बचचे बैंक के बाहर एक दूसरे से चिपके मिले. पेंशन का पैसा लेने की होड़ मे अपनी जिंदगी से खेलते साफ देखे गए चंद पैसो की होड़ मे खुद कि जान जोखिम मे डालते साफ देखे गए वो भी पुलिस के सामने. ये भयावह दृश्य बुहत कुछ बताने के लिए काफी है. आखिर कैसे इस महामारी से हम सभी लड़ पाएंगे. वैसे भी झारखंड मे कोरोना के 13 पासिटिव केस मिल चुके है. तेजी से पाव पसारता झारखंड कैसे इन गलतियों से खुद को बीमारी से बचा पाएगा.  

सोशल डिस्टेंसिंग को नही बनाए रखने को लेकर जब हमने बैंक के शाखा प्रबंधक से जानना चाहा तो जनाब अपना पलड़ा झाड़ते नजर आए खुद कि जिम्मेवारी से बचने को लेकर साहब सारी जिम्मेवारियां स्थानीय प्रशाशन पर डालते नजर आए. जनाब कहते है कि वो उनका काम नही है वो प्रशाशन का काम है और प्रशाशन अपना काम नही कर रही है.  


इस संबंध में निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा  बैंक अपनी जिम्मेवारी से पलड़ा नही झाड़ सकता. बैंक की भी जिम्मेवारी बनती है पुलिस अपना काम कर रही है और लगातार इसको लेकर सख्ती दिखाया जा रहा है. महामारी से लड़ सके.