कंपनी द्वारा डीडीडी लगाकर पेनॉल्टी वसूलने के खिलाफ ओला कैब के चालको ने किया हड़ताल

धनबाद :  ओला कंपनी में साझेदार की भूमिका में कार्यरत टैक्सी ड्राइवरों ने सोमवार को हड़ताल कर दिया. कंपनी द्वारा डीडीडी लगाकर पेनॉल्टी लगाये राशि वसूले जाने का चालको ने एक स्वर से विरोध किया.

जिले में चल रही ओला की सभी 50 गाडियां आज खड़ी रही. चालको ने बताया कि ओला कंपनी चालको के साथ मनमानी कर रही है साथ ही मुसीबत की घड़ी में चालको को कंपनी से किसी तरह की मदद भी नहीं मिलती है.

चालको ने बताया कि पहले ग्राहक ओला द्वारा जारी नम्बर पर फ़ोन कर गाड़ी बुक कराते है. उनमें से कुछ लोग बुकिंग के बाद गाड़ी लेने से इंकार कर देते है यह कहकर की उन्होंने कोई गाड़ी की बुकिंग नहीं की है.

इस परिस्थिति में चालक जब उस बुकिंग को रद्द करता है तो कंपनी के द्वारा चालक पर डीडीडी लगाकर पेनॉल्टी वसुल करती है.

उन्होंने बताया कि इस व्यवसाय में कम मुनाफे को लेकर चालक ऐसे भी परेशानी में है उसपर कंपनी द्वारा की जा रही मनमानी ने और मुसीबत बढ़ा दी है.

चालको का कहना की किसी ग्राहक के साथ अगर किसी चालक के बीच क़ानूनी अड़चने आती है तो कंपनी मदद करने के बजाय हाथ खींच लेती है.

हाल में एक ग्राहक के द्वारा एक चालक पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाया गया था. उक्त मामले में कंपनी ने कोई मदद नहीं की. निर्दोष होने के बावजूद चालक को दो दिन थाने में रहना पड़ा.

डीडीडी लगाकर पेनॉल्टी की राशि वसूली बंद करने, अबतक ली गई राशि वापस करने, चालको को कमाई का सही हिस्सा देने, चालको पर किसी प्रकार की मुसीबत आने पर कंपनी जिम्मेवारी ले, बुकिंग के साथ

साथ कस्टमर की पूरी जानकारी देने की मांग चालको के ओर से की गई है. मांगे पूरी होने तक हड़ताल पर रहने की चेतावनी चालको ने दी है.

लुबी सर्कुलर रोड स्थित धनबाद क्लब के पास चालको ने गाड़ी खड़ी कर कंपनी के विरोध में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. मौके पर एस खान, लालू कुमार, अजय कुमार, बिजय पांडेय, संतोष कुमार सिंह, इस्राइल अंसारी, सिद्धार्थ, सरोज, नितेश रंजन आदि मौजूद थे.

Web Title : THE STRIKE CARRIED OUT BY THE DRIVERS OF THE OLA CABS AGAINST THE PENALTY LEVIED BY THE COMPANY DIDIDI

Post Tags: