MPL में हाइवा ट्रांसपोर्टिंग में वर्चस्व को लेकर दो यूनियन आपस मे भिड़े, जमकर चली लाठियां,तीन लोग घायल, दोनों ओर से नामजद प्राथमिकी दर्ज

निरसा(बी के सिंह) :- एमपीएल में कोयला व छाई में लगे हाइवा ट्रांसपोर्टिंग में वर्चस्व को लेकर हाइवा एसोसिएसन के दो गुट आमने सामने हो गये, जमकर लाठियां चली, दोनों ओर से तीन लोग घायल हुये. एक का सर फूटा दो की हांथ टूटी. विधिब्यवस्था के मद्दे नजर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तभी स्थिति सामान्य हुई. दोनों गुट निरसा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर रही है. सूत्र के अनुसार हाइवा एसोसिएसन का तीन यूनियनें है. एक यूनियन है आम हाइवा ओनर एसोसिएसन जिसका अध्यक्ष हैं हरि राम अग्रवाल, मासस से सम्बद्ध बताया जाता है, दूसरा यूनियन है सहकारी स्वावलम्बी हाइवा एसोसिएसन इसके अध्यक्ष हैं उज्ज्वल तिवारी तथा तीसरा यूनियन है स्थानीय हाइवा एसोसिएसन जिसका अध्यक्ष संजय सिंह बताए जाते है. ये दोनों यूनियन भाजपा समर्थित बताए जाते हैं.

हरि राम अग्रवाल का  यूनियन आम हाइवा ऑनर एसोसिएसन अपनी मांगों के समर्थन में आज बन्द का आह्वाहन किया था जिसका विरोध दो अन्य यूनियने  कर रही थी. इसी मुद्दे को लेकर यूनियनें आपस मे भीड़ गई. जमकर लाठी डंडे चले जिसमे आशीष तिवारी का सर फूटा, रविशंकर राय का हांथ टूट तथा उज्ज्वल तिवारी भी घायल हुये है. यह सब कुछ पुलिस के आखों के सामने घटी. बाद में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा जिससे मामला  नियंत्रित हुआ. स्थिति की गम्भीरता को देखते हुये एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने अन्य थानों की पुलिस को बुला लिया था.
घटनास्थल पर आम हाइवा ओनर एसोसिएसन के हरि राम अग्रवाल का कहना है कि हमलोग पूर्व निर्धारित समयानुसार  शांति पूर्वक बन्द का कार्यक्रम चल रहा था इसी बीच सहकारी स्वावलम्बी हाइवा एसोसिएसन के अध्यक्ष उज्ज्वल तिवारी, मोलेश्वरी यादव अपने सहयोगियों के साथ आये और लाठी डंडे से मारना सुरु कर दिया जिसमें हमारे दो आदमी आशीष तिवारी व रवि शंकर राय गम्भीर रूप से घायल हो गए. अग्रवाल ने निरसा थाने में मारपीट करने, पांच हजार रु छीनने का आरोप लगाते हुये उज्ज्वल तिवारी,संजय सिंह,अखलाख हुसैन को नामजद करते हुये प्राथमिकी दर्ज कराई है 
तो दूसरी ओर सहकारी स्वावलम्बी हाइवा एसोसिएसन के अध्यक्ष उज्ज्वल तिवारी का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण हुये लॉक डाउन में हाइवा मालिकों की कमर ही टूट गई,उनके सामने रोजी रोटी की समस्या के साथ वाहन किस्ती की विकट समस्या उत्पन्न हो गई, इसको देखते हुये हमलोग बन्द के पक्ष में नही थे जिसकी सूचना प्रशासन को भी दे दी थी. इसी मुद्दे पर हरि अग्रवाल से वार्ता करने गये तो हमलोंगों पर हमला कर दिया गया जिसमें स्वम् तो घायल हुआ ही हमारे कई लोग घायल हो गए. उज्ज्वल तिवारी द्वारा भी नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.  
घटना के संदर्भ में एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि प्रजातन्त्र में अपनी बात रखने की आजादी है लेकिन जोड़ जबरदस्ती करने, मारपीट करने, किसी को परेशान करने की छूट किसी को नही है. उन्होंने कहा कि पुलिस निष्पक्ष जांच कर करवाई करेगी, किसी को बक्सा नही जाएगा.  
घटनास्थल पर पंहुंचे पूर्व विधायक अरुप चटर्जी ने घटना को निंदनीय बताते हुये कहा कि आम हाइवा ओनर एसोसिएसन की गाड़ियों को नही  चलने दिया जाता बाहर की गाड़ियों को काम पर लगाया गया है जो न्यायोचित नही है. श्री चटर्जी आम हाइवा ओनर के पक्ष में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.
वंही झामुमो नेता अशोक मण्डल ने कहा कि पूर्व विधायक जंहा जाते हैं मार करवाते हैं और रोजगार छीनने का ही काम करते हैं. कोंग्रेस नेता डीएन यादव ने कहा कि पूर्व विधायक को एमपीएल की ओर से मिल रही सुविधा बन्द हो गई है उसी का नतीजा  आज की घटना  है.