कमल आएगी तो रोजी, रोटी और रोजगार मिलेगी देश समृद्धशाली बनेगा : रघुवर दास

धनबाद : सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह के समर्थन में जनता से वोट की अपील करने धनबाद पहुँचे. उन्होंने यहाँ जिला परिषद मैदान में नामांकन सभा को संबोधित कर कहा कि कमल खिलेगा तो रोजी, रोटी और रोजगार मिलेगा. परिवार, राज्य और देश समृद्धशाली बनेगा. धनबाद की प्रबुद्ध जनता राष्ट्र के विकास और सुशासन के लिए वोट करती है. 2014 में भी यहाँ की जनता ने पीएन सिंह को भारी मतों से विजय बनाकर उन्हें संसद पहुचाने का काम किया. इस बार रिकार्ड मतो से जनता उन्हें विजय बनायेगी ऐसी अपेक्षा और विश्वास धनबाद की जनता से है.

60 वर्ष बनाम साढ़े चार वर्ष की तुलना जनता कर रही : 

उन्होंने कहा आज देश की करोडो जनता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साढ़े चार सालों में हुए विकास कार्यो को देख रही है. जिसकी तुलना कांग्रेस के 50 से 60 वर्षो के शासन काल से कर रही है.

कांग्रेस को अपने धनबाद के नेताओ पर भरोसा नहीं : 

उन्होंने धनबाद संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद पर चुटकी ली. कहा धनबाद में कई कांग्रेस नेता है जिनपर पार्टी को भरोसा नहीं है. इसलिए कांग्रेस ने बिहार से बोरो प्लेयर को धनबाद से उतारा है. कांग्रेस का यह बोरो प्लेयर रिजेक्ट प्लेयर है.

सरकार की उपलब्धियां गिनाई : 

उन्होंने मोदी सरकार के साढ़े चार वर्षों के शासनकाल में हुए विकास कार्यो की उपलब्धियां गिनाई. कहा आज देश ओडीएफ हो चूका है.   गरीबो के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए मोदी सरकार आयुष्मान योजना लेकर आई. आज 108 नंबर डायल करने पर एम्बुलेंस सुविधा लोगो के घरों तक पहुँचती है. आज लोग उज्ज्वला योजना का लाभ ले रहे है.

देश आज सुरक्षा के मामले में मजबूती के साथ खड़ा है. आतंकवादियो को मुंह तोड़ जबाब दिया जा रहा है.

राहुल उलझे हुए नेता : 

उन्होंने राहुल गांधी को एक उलझा हुआ कांग्रेस का नेता बताया. उन्होंने कहा राहुल गांधी सुबह को कुछ बोलते है सांम को कुछ बोलते है. राफेल मामले में राहुल गांधी का कहना है कि उत्तेजना वश मोदी सरकार के ऊपर दोषारोपन कर दिया था. उन्होंने संबोधन के अंत में धनबाद की जनता से पीएन सिंह के पक्ष में वोट देने की अपील की.

जेएमएम सोरेन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी : 

इस नामांकन सभा में मौजूद जय प्रकाश भाई पटेल ने सभा को संबोधित कर जेएमएम पर भड़ास निकाली. उन्होंने जेएमएम को सोरेन प्राइवेट लिमिटेड बताया. कहा जेएमएम आदिवासी, मूलवासी, महिलाओ दलितों की बात तो करती पर जब सत्ता की बात आती है तो सोरेन प्राइवेट लिमिटेड आ जाता है.

जेएमएम को शिबू सोरेन, विनोद बिहारी महतो, टेकलाल महतो ने मिलकर झारखंण्ड में खड़ा किया. आज वहा केवल सोरेन परिवार रह गया है. इसी पार्टी ने कभी निर्दलीय विधायक मधु कोड़ा को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था.

उस वक्त भी जेएमएम, कांग्रेस, राजद के विधायक थे. इसके बाद भी निर्दलीय विधायक कोड़ा को सीएम बनाया. बाद में मधु भी खा गए और राज्य में कोड़ा भी चलाने का काम किया. एनडीए के नाम से आज गिरीडीह, धनबाद, रांची, जमशेदपुर में करंट है.

जेएमएम समझती है कि जय प्रकाश भाई पटेल से कोई फर्क नहीं पड़ेगा तो ऐसे में एनडीए गठबंधन इस जेएमएम को लोक सभा सहित विधान सभा में जीरो पर आउट करेगी. इस राज्य में एनडीए के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी.

रागिनी सिंह भाजपा में शामिल :

झरिया विधायक संजीव सिंह की धर्मपत्नी रागिनी सिंह विधिवत रूप से भाजपा में शामिल हो गई. नामांकन सभा में पहुँचकर उन्होंने सीएम रघुवर दास की उपस्थिति में भाजपा का दामन थामा. रघुवर दास ने भीे उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए अपनी ओर से बधाई दी.

भाजपा में शामिल होने के पीछे रागिनी ने पत्रकारों को बताया कि संजीव सिंह अभी जेल में बंद है. इस परिस्थिति में अब पार्टी में रहकर उनकी जिम्मेवारी अपने कंधे पर लेंगी. धनबाद संसदीय क्षेत्र से उनके देवर सिद्धार्थ गौतम के चुनाव में खड़े होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे लेकर कही कोई दिक्कत नहीं आने देंगे.

 साढ़े बारह बजे सीएम पहुँचे : 

नामांकन सभा करने की अनुमति चुनाव आयोग से दिन के एक बजे तक की ही मिली थी. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सुबह 9 बजे से ही कार्यक्रम स्थल पर जुटने लगे थे. पीएन सिंह घर से निकलकर शक्ति मंदिर, हरि मंदिर में पूजा अर्चना कर साढ़े नौ बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुँच गये. सभा की कार्यवाही सुबह 10 बजे से ही शुरू हो गई. वक्ता गणो का भाषण चलता रहा. इस बीच साढ़े ग्यारह बजने तक भी रघुवर दास नहीं पहुँचे. जिसके बाद पीएन सिंह को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कार्यक्रम छोड़कर निकल जाना पड़ा. इधर साढ़े बारह बजे सीएम का आगमन सभा स्थल पर हुआ. कार्यकर्ताओ ने उन्हें माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया.

सभा में झारखंण्ड लोक सभा प्रभारी मंगल पांडेय, अशोक भगत, बोकारो विधायक, सिंदरी विधायक, धनबाद विधायक, मेयर चन्द्र शेखर अग्रवाल, गणेश मिश्र, जिप अध्यक्ष समेत गठबंधन दल के नेता उपस्थित हुए.