संक्रमित महिला के संपर्क में आये लोगों का पता लगाएगी टीम

रांची. रांची में कोरोना के एक मरीज की पुष्टि के बाद संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट गया है. हिन्दपीढ़ी इलाके में आज विभिन्न टीमों को रवाना किया गया, जो संक्रमण से बचाव के रोकथाम के साथ-साथ साफ-सफाई और संक्रमित महिला के संपर्क में आए लोगोे के बारे में पता लगाएगी.

टीम के सदस्य प्रोटेक्टिव केयर का इस्तेमाल करेंगे. हेप्टेटो प्रोटेक्टिव केयर का डेमो दिखाकर टीम के सदस्यों को जानकारी दी गई कि इसे कैसे पहनना है, कैसे उतारना है, कैसे डिसइनफेक्ट करना है और कैसे डिस्पोज करना है. कोरोना संक्रमित पाई गई मलेशियन महिला के संपर्क में कौन-कौन से लोग आए, जिला प्रशासन की टीम यह पता लगाएगी.

कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला पिछले 15 दिनों में जिन 5 घरों में रही, कहां-कहां गई, कितने लोग उसके संपर्क में आए, टीम इसके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करेगी. वायरस का संक्रमण न फैले, इसे लेकर लोगों को जागरूक भी किया जाएगा. साथ ही लोगों को बताया जाएगा कि संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद किन्हें क्वॉरेंटाइन करने की जरूरत है.

होगी लोगों की स्क्रीनिंग

जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई मेडिकल टीम संक्रमित महिला जिन पांच घरों में रही थी, उन घरों के साथ-साथ आसपास के इलाकों में जाएगी और लोगों की स्क्रीनिंग करेगी. इस टीम के साथ एंबुलेंस भी है. किसी भी संदिग्ध मरीज के मिलने या फिर लोगों द्वारा जानकारी दिए जाने पर टीम उसे एंबुलेंस में लेकर आइसोलेशन वार्ड पहुंचेगी और फिर उसकी जांच कराई जाएगी. डीसी राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय में विभिन्न टीमों को संबोधित किया.

डीसी ने कहा कि अपनी सुरक्षा के साथ-साथ आप दिए गए दिशा-निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करें. हर परिस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें. किसी भी संदिग्ध मरीज की पहचान होती है या अगर कोई क्वॉरेंटाइन नहीं हो पा रहा है तो जिला प्रशासन को फौरन इसकी जानकारी दें ताकि समय पर आवश्यक कदम उठाए जा सकें.


Web Title : TEAM TO FIND PEOPLE EXPOSED TO INFECTED WOMAN

Post Tags: