अक्षय कुमार,पुराने खिलाड़ी हैं चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी कर चुके हैं काम

बॉलीवुड की ह‍िट मशीन कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने ह‍िंदी स‍िनेमा में 1991 में आई फिल्म सौगंध से एंट्री की थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार का बहुत छोटा रोल था. लेकिन यह बात कम लोग ही जानते हैं कि अक्षय कुमार ने 14 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख द‍िया था.

बॉलीवुड की ह‍िट मशीन कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने ह‍िंदी स‍िनेमा में 1991 में आई एक्शन फिल्म सौगंध से करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार का बहुत छोटा रोल था. लेकिन यह बात कम लोग ही जानते हैं कि अक्षय कुमार ने 14 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. अक्षय ने रणधीर कपूर की फिल्म हरजाई में बतौर चाइल्ड आर्ट‍िस्ट काम किया था.

बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताब‍िक अक्षय कुमार ने बतौर चाइल्ड आर्ट‍िस्ट 1982 में आई रणधीर कपूर स्टारर एक फिल्म में काम किया था. लेकिन यह सीन किसी कारण से फिल्म से हटाना पड़ा था. फिल्म में अक्षय ने रणधीर कपूर संग स्क्रीन शेयर की थी. इस फिल्म को रमेश बहल ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के बहुत साल बाद अक्षय ने हाउसफुल और हाउसफुल 2 में रणधीर कपूर संग फिर काम किया.  

अक्षय कुमार इन द‍िनों अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म केसरी का प्रमोशन कर रहे हैं. अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी केसरी पीरियड ड्रामा है. ये 1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था. इसे इतिहास की सबसे मुश्किल पांच लड़ाइयों में से एक माना जाता है. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ पर‍िणीत‍ि चोपड़ा नजर आने वाली हैं.

केसरी की कहानी गिरीश कोहली और अनुराग सिंह ने मिलकर लिखी है. केसरी को कई प्रोड्यूसर्स मिलकर बना रहे हैं. इनमें एक करण जौहर भी हैं.

21 मार्च होली के द‍िन केसरी को र‍िलीज किया जा रहा है. फिल्म के बॉक्स ऑफ‍िस पर शानदार कमाई करने की पूरी उम्मीद है. अक्षय कुमार के बॉक्स ऑफ‍िस र‍िकॉर्ड पर नजर डालें तो बॉलीवुड ख‍िलाड़ी ने शानदार परफॉर्मेंस दी है. बताने की जरूरत नहीं कि चाइल्ड आर्टिस्ट से केसरी तक अक्षय कुमार का सफ़र बहुत दिलचस्प रहा है.  

Web Title : AKSHAY KUMAR, THE OLD PLAYERS ARE ALSO WORKING AS CHILD ARTISTS

Post Tags: