प्रेरक फ़िल्म के माध्यम से सड़क दुर्घटना को रोकने के लिये बन रही है लघु फ़िल्म

भारत मे प्रतिवर्ष सड़क हादसा गंभीर चुनौती बनते जा रही है हर चार मिनट में एक शख्य की जान सड़क हादसे में जाती है विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने रिपोर्ट में चौकाने वाले तथ्य पेश किये हैं एक अनुमान के मुताबिक भारत मे हर साल डेढ़ लाख से ज्यादा लोग सड़क हादसों में मारे जाते हैं, यह आंकड़ा किसी भी महामारी और युद्ध से ज्यादा है. सड़क दुर्घटना में मरने वालों में सबसे ज्यादा 15 -35 वर्ग के युवाओं में आकस्मिक मौत की सबसे बड़ी वजह सड़क दुर्धटना है. दुर्धटनाओ के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश से श्रीराम जानकी फिल्म्स ने आज हेलमेट लघु फ़िल्म का मुहूर्त कर सूटिंग किया.

सड़क हादसा को कम करना ही हमारा उद्देश्य : भूमिपाल राय

नागरिक कर्तव्य की भावना से प्रेरित जदयू जिला अध्यक्ष ने कहां कि सड़क हादसे मौत के आंकड़े डरावने है. युवा पीढ़ी को संयमित होकर वाहन चलाना पड़ेगा. बाइक चलाने से पहले हेलमेट पहनना खुद की सुरक्षा के लिये बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य युवा पीढ़ी को यातायात नियम से जागरूक करने से है.

जनहित के लिये यह फ़िल्म बन रही है. विडीओ के माध्यम से आमलोगों को जागरूक किया जाएगा. श्रीराम जानकी फिल्म्स द्वारा निर्मित हेलमेट बहुत जल्द बिहार व देश स्तर पर दिखाया जाएगा. इस फ़िल्म की शूटिंग बेगूसराय के कई जगहों पर की गई है. फ़िल्म में मार्मिक ढंग से बाइक चलाते हुए हेलमेट के प्रयोग को कहा गया है.

मुख्य कलाकार के रूप में हासिम खान व कोमल झा हैं. अतिथि कलाकार के रूप में हीरा पोद्दार व शुभम हैं, वहीं बाल कलाकार के रूप में वैष्णवी सिंह अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया. इस जागरूकता अभियान को श्रीराम जानकी फिल्म्स बैनर तले फिल्म निर्माण कर निर्माता विष्णु पाठक रजनीकांत पाठक और भुमिपाल राय संयुक्त रूप से एक सफल कोशिश की है. इस फिल्म के निर्देशक सागर सिन्हा हैं. तकनीशियन के रूप में अमित मिश्रा सनोज स्नेही राजू निराला व सन्नी सिन्हा का सराहनीय योगदान रहा.

Web Title : INSPIRING FILM TO PREVENT ROAD ACCIDENT THROUGH SHORT FILM

Post Tags: