बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी की शादी आज, एक दूजे के होंगे दीपिका-रणवीर-, जाने क्या होगा खास

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 6 साल के रिलेशनशिप के बाद इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. बॉलीवुड के लिए ये साल की सबसे बड़ी शादी है. इससे पहले इसी साल सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने शादी की थी. रणवीर-दीपिका की डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंडिंग टॉपिक बनी हुई है.

14-15 नवंबर को शादी की रस्में निभाई जाएंगी. कपल ने कोंकणी सेरेमनी के अनुसार सगाई भी कर ली है. संगीत और मेहंदी फंक्शन में जमकर मस्ती और डांस धमाल हुआ.

आज शाम को शादी

भारतीय समयानुसार दीपिका-रणवीर की शादी शाम 6. 30 से 9. 30 के बीच होगी. इस इटली में सुबह है. बाराती वेडिंग ब्रेकफास्ट कर रहे हैं. ब्रेकफास्ट में इंडियन खासकर पंजाबी और इंटेलियन डिशेज का इंतजाम है.

शेयर की मेंहदी पार्टी की तस्वीर

दीपिका की बहन अनीशा ने खुद को लड़की वाला बताते हुए इंस्टा पर अपना नया बायो पोस्ट किया है. वहीं रणवीर सिंह की कजिन सौम्या ने बीती रात हुई पार्टी की एक तस्वीर शेयर की है. वैसे इस तस्वीर में रणवीर-दीपिका की शादी से जुड़ी कोई डिटेल नहीं दी गई है. लेकिन सौम्या इस वक्त इटली में भाई रणवीर की वेडिंग के लिए पहुंचीं हुई हैं. ऐसे में ये पार्टी की तस्वीर सोशल मिडिया पर वायरल हो रही है.

मंडप में ऐसा इंतजाम

पूरे वेड़िंग वेन्यू को शानदार तरीके से सजाया गया है. खासतौर से मंडप को दीपिका के पसंदीदा फूलों से डेकोरेट किया गया है. दीपिका को वाटर लिली के फूल बहुत पसंद हैं.

मेहंदी में इमोशनल हुईं दीपिका

इटली के लेक कोमो में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी से जुड़ी रस्में शुरू हो चुकी हैं. 13 नवंबर को कपल की संगीत और मेंहदी सेरेमनी की धूम रही. वहीं दीपिका अपनी मेहंदी सेरेमनी में काफी भावुक हो गईं. उनकी आंखों में आंसू थे. जब दीपिका इमोशनल हुईं तो रणवीर सिंह उनका सहारा बनते नजर आए. उस वक्त रणवीर सिंह ने उनकी हिम्मत बढ़ाई. रणवीर उनके पास आए और अपनी लेडी लव को टाइट हग किया. रणवीर ने ये सुनिश्चित किया कि दीपिका वापस से स्माइल करें.

दीपवीर की शादी में ऐसे किया जा रहा मेहमानों का स्वागत

फिल्मफेयर ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि दीपिका-रणवीर की शादी में आने वाले मेहमानों का स्वागत खास अंदाज में किया जा रहा है. शादी में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वागत एक हाथ से लिखे कार्ड के द्वारा किया जा रहा है. सभी मेहमानों को स्वागत करने का यह अंदाज पसंद आया है.

कैसा रहा दीपिका-रणवीर का संगीत

13 नवंबर को कपल की संगीत और मेंहदी सेरेमनी की धूम रही. संगीत पार्टी की कोई भी तस्वीर सामने नहीं आ पाई है. लेकिन पार्टी की शान रहीं सिंगर हर्षदीप कौर ने कुछ देर पहले इंस्टा पर अपनी फोटो शेयर की है. हर्षदीप ने अपनी तस्वीर शेयर कर बताया कि उनका दिन कैसा रहा. कैप्शन में उन्होंने लिखा- What a beautiful day 🌻. प्राइवेट वेडिंग की वजह से जहां दीपवीर के फैंस को शादी से जुड़ी कोई खबर नहीं मिल पा रही है, ऐसे में हर्षदीप का ये कैप्शन काफी कुछ कहता है.

संगीत में रणवीर ने गाया दीपिका के लिए गाना

संगीत और मेहंदी फंक्शन में जमकर मस्ती और डांस धमाल हुआ. पार्टी में रणवीर सिंह फुल मूड में थे. अपने मस्तमौला अंदाज के लिए मशहूर रणवीर सिंह काफी एक्साइटेड नजर आए. उन्होंने फिल्मी स्टाइल में दीपिका की एंट्री की. उन्होंने दीपिका के लिए फिल्म गुंडे का गाना ´´तूने मारी एंट्री´´ गाया. इसके अलावा पुराना हिट सॉन्ग ´´ओ हसीना जुल्फों वाली´´ पेश किया. फंक्शन का बीमा

वहीं सरकारी बीमा कंपनी ओरिएंटल इंश्योरेंस (ओआईसी) ने इनकी शादी के वेन्यू का इंश्योरेंस किया है. इटली में होने वाली शादी को इस पॉलिसी के अंतर्गत कवर किया गया है. इस पॉलिसी के तहत दीपिका रणवीर की शादी को पांच दिनों (12-16) तक चोरी, विस्फोट, विमान यात्रा, भूकंप, पानी, बाढ़, तूफान और आग से हुई क्षति को कवर किया जाएगा. कवर में ज्वैलरी भी शामिल है.

एक दिन का किराया 24 लाख रुपये

रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां शादी हो रही है उस लग्जरी प्रोपर्टी में एक कमरे का न्यूनतम किराया 400 यूरो (करीब 33,000 रुपये) है. प्रॉपर्टी में 75 कमरे हैं. इस हिसाब से देखें तो दीपिका रणवीर रोजाना प्रॉपर्टी के किराए के रूप में 24,75,000 रुपये खर्च कर रहे हैं. एक हफ्ते के लिए दोनों 1,73,25,000 रुपये किराए में खर्च करेंगे.

लेक कोमो में कब तक रहेंगे दीपवीर

दोनों शादी के बाद 16 नवंबर तक लेक कोमो में रह सकते हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शादी के फंक्शन और दूसरी चीजों के लिए बीमा कराया गया है. बीमा की समयावधि 12 से 16 नवंबरतक की है.

दो दिन शादी ?

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी कर रहे हैं. इस आलीशन वेन्यू में कई हॉलीवुड सेलेब्स के प्रोग्राम हुए हैं. हाल ही में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई भी लेक कोमो की खूबसूरत वादियों में हुई थी.

किन रीति-रिवाज से होगी शादी

शादी 2 रीति-रिवाजों से होगी. 14 नवंबर को कोंकणी परंपरा में और 15 को सिंधी रीति रिवाज (आनंद कारज) से शादी संपन्न होगी. बताते चलें कि दीपिका कोंकणी मूल की हैं जबकि रणवीर सिंधी.

शादी में क्या पहनेंगी दीपिका पादुकोण

कोंकणी रीति रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका के साड़ी और सोने के आकर्षक गहने पहनने की खबरें हैं. जबकि सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका लहंगा पहनेंगी. लहंगे का रंग गुलाबी और पर्पल बताया जा रहा है जिसके साथ वे रीगल जड़ाऊ नेक्लेस पहनेंगी. शादी के दिन दीपिका डिजाइनर सब्यसाची के कलेक्शन में नजर आएंगी.

मेन्यू में होगा क्या-क्या

दीपवीर की शादी के मेन्यू में इंडियन और कॉन्टिनेंटल व्यंजनों को सलेक्ट किया गया है. 14 नवंबर को पारंपरिक मेन्यू होगा, जिसमें डोसा और चावल सर्व किया जाएगा और 15 नवंबर को पंजाबी आइटम सर्व किए जाएंगे.

दीपवीर की शादी का विरुष्का से कनेक्शन

दीपिका-रणवीर की शादी के लिए The Wedding Filmer को हायर किया गया है. इससे पहले वेडिंग फिल्मर की टीम ने विराट कोहली और अनुष्का की शादी का जिम्मा उठाया था. उन्होंने बिपाशा-करण सिहं ग्रोवर, ईशा देओल-भारत तख्तानी, दिया मिर्जा की शादी भी शूट की है.

शादी में कैसी होगी रणवीर की एंट्री

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर की एंट्री बारात में जबरदस्त तरीके से होगी. वो किसी कार और घोड़ी पर बैठकर नहीं आएंगे. रणवीर अपने अनोखे अंदाज में Seaplane से एंट्री करेंगे.

कब और कहां होंगी रिसेप्शन पार्टियां

दीपवीर का मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगा. जो कि रात 8 बजे से शुरू होगा. ये रिेसेप्शन पार्टी रणवीर सिंह के माता-पिता की तरफ से रखी गई है. वहीं 21 नवंबर को दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में रिसेप्शन पार्टी होगी. इसे दीपिका के माता-पिता होस्ट करेंगे.

कौन-कौन गेस्ट होंगे शादी में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका-रणवीर की शादी में कम से कम लोगों को बुलाया गया है. खबर है कि लेक कोमो में 30 करीबी फ्रेंड्स और रिश्तेदारों को इंवाइट किया गया है. वहीं बॉलीवुड से सिर्फ फराह खान, शाहरुख खान, संजय लीला भंसाली को बुलाए जाने की चर्चा है.

किसलिए शादी में फोन ले जाने पर है पाबंदी

शादी की तस्वीरें लीक नहीं हो इसके लिए खास तैयारी है. इवेंट में सेलफोन्स लाने की अनुमति नहीं होगी. इससे सभी मेहमान शादी को पूरी तरह एंजॉय कर पाएंगे.

हनीमून का नहीं है प्लान

शादी के बाद रणवीर-दीपिका लंबे वक्त के लिए हनीमून पर नहीं जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि रणवीर को फिल्म सिंबा के प्रमोशन में लगना होगा.




Web Title : THE WEDDING OF THE BEAUTIFUL COUPLE OF BOLLYWOOD TODAY, ONE OF THE DUJE WILL BE DEEPIKA RANVIR , LEARN WHAT WILL BE SPECIAL