सालों पहले लिखा था वायरल हुआ एक्ट्रेस प्र‍िया का गाना, जनरल स्टोर में काम करता है लेखक

28 सेकेंड के वीडियो से मलयालम एक्ट्रेस प्र‍िया प्रकाश इन दिनों पॉपुलर हो गई हैं. गाने में दिखाई गई उनकी अदाएं इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं. वहीं प्रिया पर फिल्माए इस गाने को लोगों ने भी खूब पसंद किया है. यूट्यूब पर पॉपुलर हो चुके इस गाने को शान रहमान ने कंपोज किया है. लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि ये गाना जिससे प्रेरित है उसे सालों पहले लिखा गया था.

इस गाने के राइटर हैं सऊदी अरब में रहने वाले पीएमए जब्बार. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यह गाना जब्बार के फेमस ´मप्प‍िला पट्टु´ का नया वर्जन है. इसे कई साल पहले लिखा गया था.

गाने में पैगम्बर मोहम्मद साहब की पहली पत्नी, खदीजा बीवी के बारे में जिक्र है. नए वर्जन की तरह इसका ओर‍िजनल गाना भी पॉपुलर हुआ था. इस गाने के कई मॉडिफाइड वर्जन पहले से यूट्यूब पर मौजूद हैं.

अब बात करें जब्बार साहब की तो वो इंडस्ट्री में उस्ताद जब्बार के नाम से जाने जाते हैं. इस गाने के लेखक जब्बार एक सउदी अरब में रहते हैं और वहीं एक जनरल स्टोर में पिछले पांच सालों से काम कर रहे हैं. उन्होंने इस गाने को चार दशक पहले करीब 20 साल की उम्र में लिखा था.

जब्बार अब तक 500 से ज्यादा गाने लिख चुके हैं. यह गाना 1992 में आए एक एलबम का हिस्सा भी रहा. उन्हें सिनेमा में उस्ताद जब्बार के नाम से जाना जाता है.

गाने के बारे में जब जब्बार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि किसी फिल्ममेकर ने इस गाने को अपनी फिल्म के लिए लिखा था. आज गाने को जो पॉपुलैरिटी मिल रही है इससे वो बहुत खुश है. उन्होंने गाने पर बैन लगाने के मामले पर कहा कि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है. ये सारी चीजे बेकार में हो रहीं हैं.

बता दें मप्प‍िला पट्टु एक पारंपरिक मुस्लिम गाना है. इसे नॉर्थ केरल में मलयालम में गाया जाता है, जिसमें अरबी, उर्दू, फारसी के शब्द मौजूद है.

इस गाने को खासतौर पर शादी के मौकों, स्कूल में प्रोग्राम के दौरान गाया जाता है.  



Web Title : WROTE YEARS AGO THE SONG OF ECTRESS, IS, AUTHOR WORKS IN GENERAL STORES