अगर आपको एक्‍ने है, तो ये होममेड टोनर कुछ ही दिनों में कर देगा उसे छूमंतर

ख़ूबसूरत दिखना हर महिला की चाहत होती है. अपने चेहरे पर किसी भी तरह की समस्या से परेशां हो जाती है. ऐसे में अगर बात करे एक्ने की तो यह समस्या और भी बड़ी लगने लगती है,क्योकि एक्ने चेहरे पर काले निशान छोड़ देते है जो बहुत ही बुरी लगती है. ये भद्दे निशान न सिर्फ चेहरे की रंगत को ख़राब करते है बल्कि हमारे  कॉन्फिडेंस को भी कम कर देते है. अगर आप भी परेशां है इस समस्या से तो हम आपको बता रहे है कुछ आसन से उपाय. लेकिन इससे पहले हम यह जान लेते है की क्यों होते है एक्ने?

एक्‍ने की समस्‍या तब होती है, जब त्वचा के फॉलिक्लस के निचले हिस्से में ऑयल इकट्ठा हो जाते हैं. जी हां स्किन पर छोटे-छोटे पोर्स ऑयल ग्‍लैंड के फॉलिक्स के साथ जुड़े होते हैं. इन ऑयल ग्‍लैंड्स से सीबम नाम का एक ऑयली लिक्विड निकलता है, जिससे डेड स्किन सेल त्वचा के ऊपरी हिस्सों पर आ जाते हैं. जो लाल दानों के रूप में ऊभर जाते हैं, समस्या ज्यादा बढ़ने पर पोर्स ऑयली होकर ब्लॉक हो जाते हैं. जिससे यह बैक्टीरिया एक्ने का रूप ले लेते हैं.

  एक्ने के उपाय.   

हम यहाँ आपको बहुत ही आसन तरीका बताने जा रहे है. जिससे आपको एक्ने से मुक्ति मिल जाएगी. इसके लिए एक टोनर बनाते है जिसका नाम है एक्ने क्लियर टोनर.

टोनर बनाने की सामग्री.

आर्गेनिक अनफिल्‍टर्ड सेब साइडर सिरका- 1 बड़ा चम्मच 

गुलाब जल- 3/4 कप 

डिस्टिल्ड वॉटर- 1/2 कप

टोनर को बनाने और लगाने का तरीका

एक कटोरे  में आर्गेनिक अनफिल्‍टर्ड सेब साइडर सिरका डालें.  

और इसमें गुलाब जल मिला लें.  

फिर इसे एक साफ़ बोतल में डालकर रख ले. अब इसे किसी भी रेगुलर टोनर की तरह दिन में 2 बार इस्‍तेमाल करें. कुछ ही दिनों में आपको फर्क महसूस होने लगेगी.


Web Title : IF YOU HAVE AN ACNE, THIS HOMEMADE TONER WILL MAKE IT IN A FEW DAYS.

Post Tags: