ऐसे 8 घंटे से भी ज्यादा टिकेगी लिपस्टिक

लिपस्टिक लगाना हर महिला का शौख है. लेकिन लिपस्टिक के शौकीन लोगों को ये समस्या अक्सर आती है कि उनकी लिपस्टिक कुछ ही देर में उतर जाती है या उसका रंग फीका पड़ जाता है. दरअसल, आपको बार-बार अपनी लिपस्टिक ठीक करने की जरूरत नहीं होगी वो काफी देर तक चलेगी. चाहें आप खाना खाए, चाहें दिन भर गुजार दे,चाहें ट्रैवल कर रही हो. तो बात करते है कैसे हम लिपस्टिक को देर तक रख सकते हैं-

1. लिपस्टिक पर भी रखें बेस- 

वैसे तो आपने बहुत सुना होगा कि लिप प्राइमर, कंसीलर आदि होठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन सिर्फ वही नहीं फाउंडेशन और फेस पाउडर भी वही इफेक्ट देंगे. बल्कि सबसे बेस्ट फेस पाउडर रहता है क्योंकि फाउंडेशन होठों पर कई बार कम या ज्यादा हो जाता है और जल्दी-जल्दी में आप आराम से फाउंडेशन, कंसीलर, लिप प्राइमर इस्तेमाल भी नहीं कर सकते होठों पर. इसके लिए सबसे बेस्ट है कि आप थोड़ा सा लिप बाम लगाकर उसपर हल्का फेस पाउडर डैब कर दें. इसके ऊपर लिपस्टिक लगाएं. ध्यान रहे पहले लिप बाम लगाना जरूरी है नहीं तो होंठ ड्राई होने की समस्या होगी.   


2. ड्राई होठों से दूर रहें- 

बेहतर होगा कि आप अपने होठों की देखभाल पूरी करें. ड्राई होंठ न हो उसके पहले लिप बाम लगा लें. आप बादाम तेल भी इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर होंठ ज्यादा ड्राई हो रहे हैं तो आप उसके लिए लिप स्क्रब कर सकती हैं. भूलकर भी हार्ड स्क्रब न इस्तेमाल करें क्योंकि इससे आपके होठों के छिलने की गुंजाइश हो सकती है.   

 

3. लिपलाइनर वाकई अच्छा होता है- 

लिपलाइनर सिर्फ होठों को भरने के लिए नहीं होता है बल्कि ये असल में आपके लिए वरदान साबित हो सकता है. इससे लिपस्टिक फैलने की समस्या तो घट ही जाती है साथ में ही इससे आपकी लिपस्टिक थोड़ा ज्यादा टिकती भी है. इसका कारण ये होता है कि अगर बीच में से लिपस्टिक हट भी रही है तो भी लिपलाइनर का कलर दिखता रहेगा. आप अपने होठों को एक साथ रब करेंगी तो वापस लिपस्टिक वाला रंग आ जाएगा. ऐसे में आपको बार-बार लिपस्टिक लगाने की जरूरत नहीं होगी.  


4. होठों पर विटामिन E का कैप्सूल-

होठों की रंगत और उनकी सौम्यता बरकरार रखने के लिए विटामिन E का कैप्सूल अपने होठों पर लगाएं. इससे धीरे-धीरे होंठ फ्लेकी नहीं होंगे. अगर होंठ ज्यादा ड्राई हैं तो आपके होठों पर लिपस्टिक नहीं टिकेगी. ऐसे में बेहतर है कि अपने होठों की देखभाल ज्यादा करें. सर्दियों में तो ये तरीका रामबाण हो सकता है.  


5. लिप बाम का टेक्सचर-

हमेशा ऐसा लिप बाम चुने जो ज्यादा ग्लॉसी नहीं बल्कि थोड़ा वैक्स जैसा टेक्सचर वाला हो. इसका कारण ये है कि ग्लॉसी लिप बाम अक्सर आपके होठों पर रंग टिकने नहीं देता. या तो आप उसे थोड़ा समय पहले लगाएं ताकि वो होठों पर एब्जॉर्ब हो जाए या फिर आप वैक्स टेक्सचर वाला लिप बाम लगाएं.

Web Title : LIPSTICK THAT LASTS MORE THAN 8 HOURS

Post Tags: