Instant Glow चाहिए तो चेहरे पर लगाएं Argan Oil से बने ये 4 फेस मास्‍क

हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत दिखे. इसलिए महिलाएं तरह-तरह की ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करती रहती हैं. मगर, जरूरी नहीं है कि हर तरह का प्रोडक्‍ट अपकी त्‍वचा पर सूट ही कर जाए. ऐसे में आपको कुछ होममेड ब्‍यूटी टिप्‍स को आजमाना चाहिए. यह आपकी त्‍वचा को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही आपको मेहंगे ब्‍यूटी ट्रीटमेंट जैसा रिजल्‍ट देते हैं. खासतौर पर आप फेस ब्राइटनिंग,एंटी- एजिंग और इंस्‍टेंट ग्‍लो के लिए कोई खास फेस पैक या मास्‍क तलाश रही हैं तो आपको एक बार आर्गन ऑयल से बने इन 4 होममेड फेस पैक्‍स और मास्‍क को जरूर ट्राय करना चाहिए.  

आर्गन ऑयल ओटमील फेस मास्‍क-

सामग्री 

1 छोटा चम्‍मच आर्गन ऑयल 

2 बड़ा चम्‍मच ओटमील 

1 छोटा चम्‍मच शहद 

विधि 

सबसे पहले ओट्स को ग्राइंड करें और पाउडर बना लें. फिर इसे एक बाउल में डालें. बाउल में थोड़ा सा गर्म पानी डालें. ऐसा करने से ओट्स की हार्डनेस खत्‍म हो जाएगी. ध्‍यान रखने पानी ज्‍यादा गरम न हो. अब इस मिश्रण में आर्गन ऑयल और शहद डालें. इसे अच्‍छे मिक्‍स करें और स्‍मूद पेस्‍ट तैयार करें. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से इसे वॉश कर लें. ऐसा अगर आप हर 3 दिन में करती हैं तो यह आपके चेहरे को हमेशा ही ग्‍लोइंग बना कर रखेगा साथ ही यह अपकी त्‍वचा को नरिश भी करेंगा.  

ऑर्गन ऑयल, नींबू और दही फेस पैक- 

सामग्री 

3 ड्रॉप्‍स आर्गन ऑयल 

1 बड़ा चम्‍मच नींबू का रस 

3 छोटा चम्‍मच दही 

विधि 

अगर आपकी त्‍वचा बहुत ऑयली है तो यह फेस पैक आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. सबसे पहले अपने चेहरे को वॉश करें और टॉवल से पोछ कर ड्राय कर लें. इसके बाद आपको एक बाउल में दही, आर्गन ऑयल और नींबू के रस को मिक्‍स करना होगा. ऐसा करने के बाद आपको यह पेस्‍ट अपने चेहरे पर लगाना है. 10 मिनट तक चेहरे पर इसे लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से इसे वॉश कर लें. यह फेस मास्‍क चेहरे से एक्‍सट्रा ऑयल को हटाने के साथ ही त्‍वचा को यूथफुल भी बनाएगा.  

आर्गन ऑयल,शहद और नींबू फेस मास्‍क-

सामग्री 

4 ड्रॉप्‍स आर्गन ऑयल 

1 बड़ा चम्‍मच शहद 

2 बड़ा चम्‍मच नींबू का रस 

विधि 

एक बाउल में आर्गन ऑयल, शहद, नींबू को अच्‍छी तरह से मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण से चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करें. इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा हुआ छोड़ दें. 10 मिनट बाद आपको चेहरा ठंडे पानी से वॉश करना है. ऐसा अगर आप रोज करती हैं तो कुछ ही दिन में आपको इसका असर नजर आ जाएगा. हालाकि, यह फेस मास्‍क स्किन टेक्‍सचर को इंप्रूव करता है और कॉमप्‍लेक्‍शन को सुधारता है. यह आपको इंस्‍टेंट ग्‍लो भी देता है.  

अर्गन ऑयल, ऐग व्‍हाइट, दूध और चीनी फेस मास्‍क 

सामग्री 

1 छोटा चम्‍मच आर्गन ऑयल 

1 अंडे का सफेद भाग 

2 बड़ा चम्‍मच दूध 

2 बड़ा चम्‍मच चीनी 

विधि 

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें अंडे का सफेद भाग डालें. इसके बाद इसमें अन्‍य सामग्री डालें और अच्‍छे से मिक्‍स करें. इसका स्‍मूद पेस्‍ट तैयार करके चेहरे पर इस पेस्‍ट को सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए लगाएं. 10 मिनट बाद आप चेहरे को साफ कर सकते हैं. चेहरे को साफ करने के बाद आप आर्गन ऑयल की 1 ड्रॉप लें और चेहरे पर लगा लें. यह फेस पैक आपकी त्‍वचा पर जमी डेड स्किन की परत को रिमूव करता है और एजिंग प्रॉब्‍लम के लिए भी लाभदायक है.



Web Title : INSTANT GLOW IF YOU WANT TO PUT ON THE FACE THESE 4 FACE MASTERS MADE OF ARGAN OIL

Post Tags: