दीपिका पादुकोण की तरह हैं सांवली तो अपनाएं ये टिप्‍स

भारतीय महिलाओं में सुंदरता को लेकर एक बड़ा मिथ है. अधिकतर महिलाओं का मानना है कि गोरे रंग की महिलाएं ही खूबसूरत कहलाई जाती हैं. मगर, इस बात को बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस ने गलत साबित किया है. शिल्‍पा शेट्टी, काजोल और दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की कुछ ऐसी ऐक्‍ट्रेसेस हैं, जो सांवले होने के बावजूद खूबसूरती की मामले में किसी से कम नहीं हैं.   वैसे भी त्‍वचा सांवली हो या गोरी दोनों की ही सही तरह से देखभाल करना बहुत जरूरी है. अगर आपकी त्‍वचा की रंगत बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण की तरह है तो आपको इन ब्‍यूटी टिप्‍स को एक बार जरूर आजमाना चाहिए.

मॉइश्‍चराइजर 

अपनी त्‍वचा को सॉफ्ट और स्‍मूद बनाए रखने के लिए आपको हमेशा अच्‍छी ब्रांड का मॉइश्‍चराइजर यूज करना चाहिए. यदि आपकी त्‍वचा ड्राय है तो यह आपके लिए और भी जरूरी हो जाता है क्‍योंकि डस्‍की स्किन यदि ड्राय है तो वह ज्‍यादा ही रूखी नजर आती है. बाजार में आपको बहुत अच्‍छे-अच्‍छे ब्रांड के मौइश्‍चराइजर मिल जाएंगे.  

सनस्‍क्रीन 

वैसे तो सनस्‍क्रीन सभी तरह की स्किन टाइप और स्किन टोन वाली महिलाओं के लिए जरूरी है मगर, आपकी त्‍वचा डस्‍की है तो यह आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है क्‍योंकि यदि आपको स्किन टैनिंग की प्रॉब्‍लम हो गई तो आपका रंग और भी ज्‍यादा डार्क नजर आएगा. आपको अपनी त्‍वचा पर हाई एसपीएफ वाली सनस्‍क्रीन लगानी चाहिए.  

फाउंडेशन 

बाजार में आपको कई तरह के फाउंडेशन मिलेंगे मगर आपको अपनी त्‍वचा की रंगत और टाइप के अनुसार ही फाउंडेशन खरीदना चाहिए. यदि आप अपनी स्किन से मैच करता हुआ फाउंडेशन नहीं लगाएंगी तो आपके चेहरे पर अलग से पैचेस नजर आएंगे. आपको यह भी चेक करना चाहिए कि सन लाइट और कैमरे में आपके उपर कौन सा फाउंडेशन अच्‍छा नजर आ रहा है.  

एक्‍सफोलिएट 

टीवी और अखबार में कौस्‍मैटिक प्रोडक्‍ट्स को देख कर उन्‍हें न खरीदें. पहले एक्‍सपर्ट को अपनी स्किन दिखाएं और उस पर सूट करने वाले ही प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करें. अपनी त्‍वचा को हफ्ते में 1 से 2 बार एक्‍सफोलिएट जरूर करें. वहीं 3 हफ्ते में एक बार डीप एक्‍सफोलिएटिंग फेशियल जरूर करवाएं. इससे आपकी त्‍वचा पर जमी डेड स्किन की परत साफ होगी. इतना ही नहीं आपकी त्‍वचा की रंगत में भी निखार आएगा.  

मुंहासों का ट्रीटमेंट 

डस्‍की स्किन पर मुंहासों के दाग रह जाने की समस्‍या आम है. ध्‍यान रखें कि आपको मुंहासों को नोचना नहीं है. ऐसा करेंगी तो उसके दाग हमेशा के लिए आपकी त्‍वचा पर रह जाएंगे. अगर आप आपकी त्‍वचा पर पहले मुंहासों के पुराने दाग हैं तो उन पर नारियल का तेल लगाएं और हल्‍की मालिश करें. इससे आपको बहुत फायदा होगा.  

हाइलाइटर्स 

अगर आपकी त्‍वचा की रंगत सांवली है तो आपको ज्‍यादा मेकअप यूज करने की जगह हाइलाइटर्स का यूज करना चाहिए. यह आपके फीचर्स को उभारेंगे और आपको खूबसूरत लुक देंगे.


 

 

Web Title : LIKE DEEPIKA PADUKONE, ADOPT SANWALI, THESE TIPS

Post Tags: