कैटरीना कैफ की टोंड बॉडी और एब्‍स का राज क्या है जानिए,और आप भी कीजिये ट्राई

कैटरीना कैफ इंस्‍टाग्राम पर अपनी फोटोज शेयर करके हमेशा अपने फैंस का दिल चुराती रहती हैं. खासतौर पर उनकी फिटनेस की फोटोज और वीडियो तो फैंस को बहुत पसंद आती है. इस बार उन्होंने एक ऐसी फोटो शेयर की है जिसमें उनकी टोन्‍ड बॉडी और एब्‍स दिखाई दे रहे हैं, इन्‍हें देखकर कोई भी फिट होने के लिए उनसे इंस्‍पायर हो सकता है. लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि बीटाउन की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से एक कैटरीना कैफ बॉडी को टोंड बनाए रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं. अगर नहीं तो आइए हमारे साथ इस बारे में विस्‍तार से जानें ताकि आप जानकारी लेकर आप भी अपनी बॉडी को कैटरीना की तरह टोन्‍ड बना सकें. कैटरीना अपनी बॉडी को टोंड बनाए रखने के लिए कई तरह के वर्कआउट का सहारा लेती हैं.  

कैटरीना यास्मीन कराचीवाला की निगरानी में वर्कआउट करती हैं, जो कई बॉलीवुड सेलेब्‍स को शेप में लाई हैं. अपनी फेवरेट स्‍टूडेंट के बारे में उनका कहना है: कैटरीना वर्कआउट करने के लिए सबसे दिलचस्‍प लोगों में से एक है क्योंकि वह हर बार जब भी जिम आती है, तो एक नए वर्कआउट की उम्मीद करती है. वर्कआउट में लक्ष्यों को पूरा करना, फिटनेस लेवल से मिलना और कमजोर हिस्सों को मजबूत बनाना बेहद जरूर होता है और वह इन सभी उम्‍मीदों पर पूरा उतरती हैं. ”

कैटरीना के एब्‍स का सीक्रेट

कैटरीना बड़े पर्दे पर एब्स बनाने वाली पहली एक्‍ट्रेस में से एक थीं और अब, हर कोई कैटरीना की तरह फिगर चाहता है. उनके ट्रेनर के अनुसार, कैटरीना ने वास्तव में कड़ी मेहनत की और खुद को इन एब्स को पाने के लिए चुनौती दी. एक इंटरव्‍यू में, यास्‍मीन ने बताया था कि “कैटरीना एक बहुत मजबूत लड़की है और वह किसी भी तरह की चुनौती लेने में शर्माती नहीं है. मैं उसके लिए किसी भी वर्कआउट की प्‍लानिंग कर सकती हूं और जानती हूं कि वह इसे सफलतापूर्वक पूरा करेगी. मेरे लिए यह बताना बहुत जरूरी है कि कैटरीना ने जादुई रूप से उन अद्भुत एब्स को नहीं पाया है. वह पूरे साल फिटनेस लेवल को बनाए रखती है.

वर्कआउट रूटीन

यास्मीन कराचीवाला के अनुसार, कैटरीना हमेशा एक फिटनेस फ्रीक रही हैं और खुद को चुनौती देना पसंद करती हैं. वह अपना वर्कआउट प्लान बनाना भी पसंद करती हैं. चूंकि कैटरीना शूटिंग और कमिटमेंट में बिजी रहती हैं, इसलिए उनके शेड्यूल के आधार पर उनका वर्कआउट रोजाना अलग होता है. आमतौर पर, वह खुद को फिट और मजबूत बनाने के लिए स्क्वाट्स, पुश-अप्स, लंचेस करना पसंद करती है. इसके अलावा वह फ्लैक्‍सीबल बनाने के लिए डांस भी करती हैं. हालांकि, जब वह शहर में होती हैं तो रोजाना 1-3 घंटे, हफ्ते में सातों दिन वर्कआउट करती हैं.  

कैटरीना के वर्कआउट रिजीम में पिलाटेेेस के साथ-साथ योगा भी शामिल है. वास्तव में, पिलेट्स एक ऐसी चीज है जो उसे बिल्कुल टोन्‍ड फिगर बनाए रखने में हेल्‍प करता है. वह उन कोर मसल्‍स और ऐब्‍स के लिए कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती है. वह ट्रेंडी वर्कआउट भी करती है और TRX, बोसु बॉल, केटलबेल्स या पॉवरप्लेट सभी कुछ करने की कोशिश करती है.

कैटरीना जल्द ही फिल्म ´सूर्यवंशी´ में नजर आएंगी. रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं.

Web Title : FIND OUT WHAT IS THE SECRET OF KATRINA KAIFS TONED BODY AND ABS, AND YOU SHOULD ALSO TRY TRAI

Post Tags: