करिश्‍मा कपूर की तरह रहना है फिट तो उनका डाइट सीक्रेट अपनाएं

क्‍या करिश्‍मा कपूर आपकी फेवरेट एक्‍ट्रेस हैं?क्‍या आप उनकी फिटनेस और खूबसूरती की दीवानी है?तो हम आपके लिए उनका डाइट सीक्रेट लेकर आए है. जिसे अपनाकर आप भी उनकी तरह जवां और खूबसूरत दिख सकती हैं. जी हां बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस करिश्‍मा कपूर अपने दौर की बेहतरीन अदाकारा है. आजकल भले ही वह एक्टिंग से दूर हैं और फिल्‍मों में दिखाई नहीं देती हैं, लेकिन अपने फैशन और खूबसूरत अंदाज को लेकर चर्चा में रहती हैं और पर अपने इंस्‍टाग्राम पर फोटोज शेयर करती रहती हैं. करिश्‍मा कपूर को देखकर कोई भी उसकी सही उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत और जवां दिखाई देती है जितना कि वह पहले के दिनों में लगा करती हैं. वह 45 की उम्र में भी 30 की उम्र की दिखाई देती है. अगर आप भी उनकी तरह स्‍टाइलिश और जवां दिखना चाहती हैं तो एक बार आप भी उनके डाइट रूटीन के बारे में जान लें. तो देर किस बात की आइए जानें-

बैरीज

एक्‍ट्रेस अक्‍सर अपने इंस्‍टाग्राम पर तरह-तरह की बैरीज से भरे ब्रेकफास्‍ट बाउल की फोटो पोस्‍ट करती हैं. ब्लूबेरी और स्ट्रॉबेरी पोषण का पॉवरहाउस माना जाता है जो आपकी हेल्‍थ के लिए बहुत अच्‍छा होता है. बैरीज़ दिल की सेहत के लिए भी फायदेमंद होते हैं और इनमें फाइबर की मात्रा भी ज्यादा होती है जिससे पेट लंबे समय तक भरा हुआ महसूस करता है.

हेल्‍दी दिन की शुरुआत ग्रेपफ्रूट के साथ

करिश्मा अपने दिन की शुरुआत में जूसी ग्रेप फ्रूट्स खाना पसंद करती हैं. ये फल त्वचा को एजिंग से बचाए रखते हैं. इसमें अधिक मात्रा में लाइकोपिन होता है जोकि एक तरह का एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा को एजिंग बढ़ाने वाले हानिकारक फ्री रेडिकल्स से बचाता है. ग्रेप फ्रूट में इम्यून बढ़ाने वाला विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो इम्‍यूनिटी को मजबूत करता है.

हेल्‍दी स्किन के लिए तरबूज

भोजन के बीच तरबूज खाना एक अच्छा विचार है. इसमें पानी की मात्रा बहुत ज्यादा होती है जो स्किन को हाइड्रेट और पोषण देने में हेल्‍प करता है. इसके अलावा इस फल में फाइबर की मात्रा बहुत अधिक होने के कारण यह डाइजेशन के लिए भी अच्‍छा होता है. और कहते है न पेट दुरुस्‍त तो आप भी दुरुस्‍त.

जवां स्किन के लिए बादाम

करिश्‍मा ने दलिया का एक पोस्‍ट शेयर किया है जिसमें कटे हुए बादाम और अन्‍य फल दिखाई दे रहे हैं. अमेरिकन जर्नल ऑफ न्यूट्रिशन के अनुसार, बादाम में पाए जाने वाले मोनोअनसैचुरेटेड और पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड, फाइबर, विटामिन और मिनरल बॉडी में सूजन को कम करते हैं जिससे आप जवां दिखाई देते हैं.

झुर्रियों से बचने के लिए चिया सीड्स

अपने सुबह के ब्रेकफास्‍ट स्मूदी में चिया सीड्स को मिलाना बॉडी से टॉक्सिन को बाहर निकालने का एक अच्‍छा तरीका है. इसके बीजों में प्रचुर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जोकि त्वचा को राहत देते हैं और झुर्रियां आने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं.

मेटाबॉलिज्म के लिए कॉफी

करिश्मा की इंस्टाग्राम पोस्ट से इस बात की जानकारी मिलती है कि उन्हें कॉफी बहुत पसंद है. उनकी फिट फिगर का राज उनका मेटाबॉलिज्म भी है और इसके लिए वो रोजाना कॉफी पीती हैं. इसमें मौजूद कैफीन बॉडी में कैलोरी बर्न करने वाले रेट को बढ़ा देता है.

मीठे का भी लेती है मजा

करिश्मा कपूर को आइसक्रीम पसंद है क्योंकि वो अक्सर टेस्‍टी मिठाई और आइसक्रीम खाती हुई तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्ट करती हैं.

तो देर किस बात की अगर आप भी करिश्‍मा कपूर की तरह जवां दिखना चाहती हैं तो उनकी डाइट को ट्राई कर सकती हैं.  

Web Title : TO STAY LIKE KARISMA KAPOOR IS FIT, ADOPT HIS DIET SECRET

Post Tags: