पाकिस्तान को खुफिया सूचनाएं भेजने के मामाले में एक जवान गिरफ्तार, 2 मोबाइल और 7 सिम बरामद

फिरोपुर : सीमा पर लगे बाड़ और सड़कों की तस्वीरें जैसी खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंट के साथ कथित तौर पर साझा करने को लेकर बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की खुफिया शाखा पिछले कुछ महीनों से शेख रियाजुद्दीन की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही थी. रियाजुद्दीन महाराष्ट्र के रेनपुरा गांव का निवासी है और बीएसएफ के 29 वीं बटालियन में पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में तैनात था.

उन्होंने बताया कि रियाजुद्दीन ने पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक एजेंट मिर्जा फैसल से बाड़ और सीमावर्ती सड़कों की तस्वीरें, बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का फोन नंबर और कुछ अन्य खुफिया सूचनाएं कथित तौर पर साझा की थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से सूचना साझा किया था. उन्होंने बताया कि 29 वीं बटालियन के उप कमांडेंट से एक शिकायत मिलने के बाद रैजुद्दीन के खिलाफ ममदूत थाना में सरकारी गोपनीयता कानून और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. जांच अधिकारी रंजीत सिंह ने रविवार को बताया कि पुलिस रिमांड के लिए जवान को अदालत में पेश किया जाएगा.

Web Title : BSF JAWAN SHARED PHOTOS OF BORDER ROADS FENCES WITH PAKISTANS